Connect with us

मनोरंजन

28 साल की हुईंं ‘दिलबर गर्ल’ नोरा फतेही,डांस ने दिलाई बॉलीवुड में अलग पहचान

Published

on

मुंबई। लाखों युवा दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही आज अपना 28 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में ‘साकी साकी’ और ‘दिलबर दिलबर’ से पहचान बना चुकी नोरा का जन्म 6 फरवरी, 1992 को हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में साल 2014 में आई फिल्म ‘रोअरः टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह साउथ की कई फिल्मों में नजर आई, लेकिन पहचान उन्हें ‘बिग बॉस 9’ का हिस्सा बनने के बाद मिली।

इसके बाद 2016 में रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नोरा ने डांस का अपना टैलेंट दिखाया। इस शो में नोरा ने अपनी खूबसूरत अदाओं और डांस से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी। साथ ही उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों का ध्यान भी आकर्षित किया। इसके बाद नोरा को कई म्यूजिक एल्बम और फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

नोरा फतेही हिंदी के अलावा मलयालम और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय की है। नोरा कई फिल्मों क्रेजी कुक्कड़ फैमिली, टेम्पर, मिस्टरएक्स, डबल बैरल, बाहुबली: द बिगिनिंग, शेर, लोफर, रॉकी हैंडसम, सत्यमेव जयते, स्ट्रीट डांसर, कयाकमुल कोजुनि, भारत, स्ट्रीट डांसर3डी में नजर आई है। उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर’ गाने से मिली। फिल्म के इस गाने में नोरा ने अपनी डांस मूव्स से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया।

इसके बाद नोरा कई फिल्मों में आइटम नंबर करती नजर आई। उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ में उन पर फिल्माया ‘गर्मी’ गाना भी दर्शकों को काफी पसंद आया। नोरा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। वह आये दिन अपनी डांसिंग वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती है। नोरा जल्द ही फिल्म ‘बागी 3’ में आइटम नंबर में नजर आएंगी। इसके अलावा वह फिल्म ‘भुज द प्राइड’ में भी अभिनय करती नजर आयेंगी।

मनोरंजन

सुपुर्द-ए-खाक हुईं ‘मदर ऑफ डांस’ सरोज खान, गम में डूबा बॉलीवुड

Published

on

By

मुंबई। साल 2020 बॉलीवुड के लिए बुरी खबरें लेकर ही आ रहा है। कई मशहूर कलाकार हमसे जुदा हो गए हैं। इस कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है। यह नाम है ‘मदर ऑफ डांस’सरोज खान का। मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से गुरुवार देर रात निधन हो गया। वह 71 साल की थी। शुक्रवार सुबह मलाड के कब्रिस्तान में सरोज खान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। सरोज की बेटी सुकैना खान ने बताया कि परिवार जल्द ही प्रार्थना सभा आयोजित करेगा। प्रार्थना सभा तीन दिन बाद आयोजित की जाएगी।

काफी समय से चल रहीं थी बीमार

तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सरोज खान की तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं थी। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें पिछले शनिवार को बांद्रा के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया था।

मास्टरजी के नाम से फेमस थीं

सरोज खान बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से फेमस थी। अपने चार दशक के करियर में उन्होंने 2,000 से अधिक गीनों को कोरियोग्राफ किया था।

श्रीदेवी और माधुरी के साथ किया सबसे अच्छा काम

सरोज खान का सबसे अच्छा काम अभिनेत्री श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित के साथ था, जो 80 और 90 के दशक के प्रमुख अभिनेत्री थी।

तीन साल की उम्र में शुरू किया कॅरियर

सरोज खान ने तीन साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया और बाद में वह बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करने लगी।

“गीता मेरा नाम” में बतौर कोरियोग्राफर

उन्होंने 1974 में फिल्म गीता मेरा नाम से स्वतंत्र कोरियोग्राफर का काम शुरू किया और फिर बॉलीवुड में 80 के दशक में वह बॉलीवुड की प्रमुख कोरियोग्राफर बन गई।
जब वह 13 साल की थी तब उनकी शादी 41 वर्षीय मास्टर बी. सोहनलाल से हुई थी।

निर्मला नागपाल था असली नाम

सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल था। 1963 में सरोज खान के बेटे राजू खान का जन्म हुआ। सरोज की एक बेटी कुकु भी हैं।

“कलंक” थी आखिरी फिल्म

बतौर कोरियोग्राफार सरोज खान की आखिरी फिल्म कलंक थी। इस फिल्म में उनके साथ माधुरी दीक्षित ने काम किया था। सरोज खान का निधन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक अपूर्णीय क्षति है।

Continue Reading

मनोरंजन

अमेज़न प्राइम पर फिल्म “शकुंतला देवी” 31 जुलाई को रिलीज़ होगी

Published

on

By

नई दिल्ली। विद्या बालन की फिल्म “शकुंतला देवी” अमेज़न प्राइम वीडियो आगामी 31 जुलाई को इस फिल्म का प्रीमियर होने जा रहा है। अनु मेनन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 1 जैसी वेब सीरीज के लिए ये मशहूर है। सोनी पिक्स र्च नेटवर्क्स प्रोडक्शरन्सल एवं विक्रम मल्होजत्रा इस फिल्म के निर्माता है।

सान्या मल्होत्रा (दंगल, बधाई हो) इस फिल्म में शकुंतला देवी की बेटी के किरदार में नजर आएगी। शकुंतला देवी का रिश्ता अपनी बेटी के साथ उलझा है,  लेकिन अनोखा है। (मर्दानी 2) के जीशू सेनगुप्ता और अमित साध (ब्रीद, काई पो चे) भी मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

फिल्म का स्क्रीन प्ले अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखा है, वही फिल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। भारत और दुनिया भर के 200 से अधिक देशों एवं क्षेत्रों में रहने वाले प्राइम मेंबर्स 31 जुलाई से शकुंतला देवी की यह दिलचस्पन कहानी देख सकते हैं।

विद्या बालन इस फिल्म में शकुंतला देवी में नजर आएगी। दुनिया भर में फेमस एक भारतीय मैथेमैटिक्स‍ जीनियस के किरदार को निभाएंगी, लोग इनको ‘ह्यूमन कंप्यूाटर’ के नाम से भी विख्यातत हैं। विद्या बालन ने अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी है।

 

Continue Reading

मनोरंजन

दिशा पटानी ने काटे पेट डॉग के नाखून, वायरल हुआ वीडियो

Published

on

By

मुंबई। अभिनेत्री दिशा पटानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में दिशा पटानी ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह अपने पेट डॉग के नाखून काटती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

फैन्स को पसंद आ रहा वीडियो

वीडियो में दिशा का डॉग बहुत आराम से नाखून कटवा रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है और फैंस इस पर जमकर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

View this post on Instagram

💅🏾🐶

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

 

दिशा को जानवरों से खासा लगवा

दिशा को जानवरों से काफी लगाव है। उन्हें पेट डॉग काफी पसंद है और इस वीडियो में यह देखा भी जा सकता है। दिशा पटानी इन दिनों अपना सारा समय घर पर ही बिता रही हैं।

Continue Reading

Trending