Connect with us

मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: आज है ‘मशहूर गुलाटी’ के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का जन्मदिन

Published

on

मुंबई । मशहूर गुलाटी और गुत्थी के नाम से मशहूर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर कल यानी 3 अगस्त को अपना 43 वां जन्मदिन मना रहें हैं।

3 अगस्त, 1977 को हरियाणा में जन्मे सुनील ग्रोवर ने पंजाब युनिवेर्सिटी चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री ली। सुनील ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत दिवंगत अभिनेता एवं कॉमेडियन जसपाल भट्टी के साथ साल 1995 में कॉमेडी शो ‘फुल टेंशन’ से  की थी । इसके बाद सुनील सब टीवी के पहले साइलेंट शो गुंटूर गूं में भी दर्शकों को हंसाते नजर आये थे। इसके अलावा भी सुनील टेलीविजन के कई शोज में होस्ट के रूप में नजर आये, लेकिन उन्हें प्रसिद्धि मिली कलर्स टीवी के कॉमेडी शो ‘कॉमेडी नाइट विथ कपिल’ से। इस शो में सुनील को भूमिकाओं में नजर आये जिनके लिए उन्हें काफी प्रसिद्धि भी मिली।इ स शो में उन्होंने रिंकू भाभी, मशहूर गुलाटी और गुत्थी के किरदार में दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी और अपनी कॉमेडी एवं एक्टिंग से लाखों दर्शकों के दिलों को जीता।

इसके अलावा सुनील के कॉमेडी शोज में फुल टेंशन, प्रोफेसर मनी प्लांट, क्या आप पांचवी फेल चम्पू है, कॉमेडी सर्कस, कानपुर वाले खुर्राना आदि शामिल हैं। छोटे पर्दे के अलावा सुनील बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके हैं।

सुनील बड़े पर्दे पर सबसे पहले साल 1998 में आई फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आये। काजोल और अजय देवगन अभिनीत इस फिल्म में सुनील ने एक बार्बर का किरदार निभाया था। इसके बाद वह द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, इंसान, गजिनी, जिला गाजियाबाद, हीरोपंती, गब्बर इज बैक, वैशाखी लिस्ट, बाघी, भारत आदि फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आ चुके हैं। सुनील सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते है और उनके फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में हैं।

सुनील ग्रोवर की पत्नी का नाम आरती है और वह एक इंटीरियर डिजाइनर है। सुनील और आरती का एक बेटा है,जिसका नाम मोहन है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending