Connect with us

मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल : आज है ‘सिम्बा’ गर्ल सारा अली खान का 25वां जन्मदिन

Published

on

नई दिल्ली । बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री सारा अली खान आज अपना 25वां जन्मदिन मनाएंगी। 12 अगस्त, 1995 को महाराष्ट्र में जन्मी सारा अली खान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी है। जब सारा छोटी थी तभी उनके माता-पिता का तालक हो गया था और वह अपनी मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम के साथ रहती है। साल 2016 में न्‍यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद सारा वापस भारत लौट आई और अपने माता-पिता की तरह ही उन्होंने भी अभिनय को ही अपना करियर चुना।
केदारनाथ से रखा बॉलीवुड की दुनिया में कदम
सारा अली खान ने साल 2018 में आई फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में कदम रखा। अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सारा के अपोजिट अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। फिल्म में सारा के अभिनय को काफी पसंद किया गया। फिल्म जहां बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, वहीं इस फिल्म में सारा को उनके अभिनय के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।
इन फिल्मो में भी निभाई अहम भूमिका
अपनी पहली ही फिल्म से सारा ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। इसके बाद वह इसी साल एक और फिल्म ‘सिम्बा’ में नजर आई। इस फिल्म में वह अभिनेता रणवीर सिंह के अपोजिट थी। इनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, लेकिन सारा की तीसरी फिल्म ‘लव आज कल’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। हालंकि इस फिल्म में सारा अपने बोल्ड लुक के कारण काफी सुर्खियों में भी रही। सारा अक्सर अपने फैशन सेंस को लेकर भी फैंस के बीच चर्चा में रहती है। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली सारा ने बॉलीवुड में कम फिल्में करने के बावजूद अपने चुलबुले और बेबाक अंदाज से लाखों दिलों को जीता है। सारा अली खान जल्द ही अभिनेता वरुण धवन के साथ फिल्म कुली नंबर वन में नजर आएंगी। इसके अलावा अक्षय कुमार एवं साउथ सुपरस्टार धनुष के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ में दिखाई देंगी।

Trending