Home मनोरंजन सोनू सूद का जन्मदिन पर बड़ा ऐलान, प्रवासियों को देंगे 3 लाख...

सोनू सूद का जन्मदिन पर बड़ा ऐलान, प्रवासियों को देंगे 3 लाख नौकरियां, ऐसे बने रियल लाइफ हीरो

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अपने नेक काम की वजह से इन दिनों सुर्खियों में हैं। कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा बने हैं। आज सोनू सूद अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर बड़ा ऐलान किया है। सोनू अब प्रवासियों को नौकरी दिलाएंगे।
अभिनेता सोनू सूद ने ट्विटर पर लिखा-‘मेरे जन्मदिन के अवसर पे मेरे प्रवासी भाइयों के लिए प्रवासीरोजगारडॉटकाम का 3 लाख नौकरियों के लिए मेरा करार। ये सभी अच्छे वेतन, पीएफ, ईएसआई और अन्य लाभ प्रदान करते हैं। धन्यवाद एईपीसी, सीआईटीआई, ट्राईडेंट, क्वैश कॉर्प, एमेजन,सोडेक्शो, अर्बन कंपनी, पोर्टिया और अन्य सभी का।’ साथ ही सोनू ने हैशटैग अबइंडियाबनेगाकामयाब लगाया।’
सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद ने प्रवासी रोजगार मुहिम शुरू की है। उन्होंने कई बड़ी कंपनियों के साथ करार किया किया है। बाढ़ से प्रभावित असम और बिहार में बाढ़ राहत सेवा शुरू की है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है। सोनू सूद वर्तमान में अपने काम की वजह से सुर्खियों में हैं। उन्होंने लॉकडाउन में प्रवासी कामगारों की मदद में कोई कसर नहीं छोड़ी। सोनू ने संकट के समय में बसों की व्यवस्था करने से लेकर केरल की महिलाओं को एयरलिफ्ट करने और टोल फ्री नंबर देकर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया है। अभी भी वह लोगों की मदद कर रहे हैं।

लिखेंगे किताब

 सोनू सूद अपने अनुभव के बारे में एक किताब लिखेंगे। सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित घर भेजने का बीड़ा उठाया है। वह अपनी दोस्त नीति गोयल के साथ मिलकर ‘घर भेजो’ मुहिम चला रहे हैं। वो लगातार लोगों को अपने खर्चे पर घर पहुंचा रहे हैं। उनकी नेक पहल को सेलिब्रेटी, राजनेता और जनता का समर्थन मिला है। प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहे सोनू सूद की हर तरफ तारीफ हो रही है। सेलिब्रिटी से लेकर नेताओं ने भी सोनू सूद के इस काम की सराहना की है।

बर्थडे स्पेशल : रील लाइफ खलनायक रहे सोनू सूद ऐसे बने रियल लाइफ हीरो

फिल्म इंड्रस्ट्री का एक ऐसा अभिनेता हैं जिसने बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई हैं। इसके बावजूद वह असल जिंदगी में रियल लाइफ हीरो हैं। आज फैंस उन्हें उनकी नेक दरियादिली के लिए मसीहा की तरह पूजते हैं। हम बात कर रहे हैं अभिनेता सोनू सूद की। सोनू सूद आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब के मोगा जिले में हुआ था। उनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद और मां का नाम सरोज सूद था। अपनी प्रारंभिक शिक्षा मोगा से पूरी करने के बाद उन्होंने  उच्च शिक्षा नागपुर से पूरी की। सोनू ने वाईसीसीई नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग भी की है। सोनू का मन इंजिनयरिंग में नहीं लगा और उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर चुना। वह मिस्टर इंडिया के प्रतियोगी भी रहे। फिल्मों में आने से पहले साल 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे इशांत और अयान है।
साल 1999 में सोनू ने तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। हालांकि इससे पहले वह कुछ म्यूजिक एलबमों में नजर आ चुके थे। साल 2002 में सोनू ने हिंदी फिल्म ‘शहीद ए आजम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे। साल 2009 में आई तेलुगु फिल्म ‘अरुंधति’ सोनू की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट रही। इस फिल्म में सोनू के किरदार और अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद सोनू ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वह हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उर्दू भाषा की फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आए। वैसे तो सोनू ने फिल्मों में लगभग हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन की भूमिका में ही नजर आए हैं। इसके बावजूद उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है।
सोनू की प्रमुख फिल्मों में जिंदगी खूबसूरत है, राजा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी, अरूंधति, दबंग, बुड्ढा होगा तेरा बाप, शूटआउट एट वडाला, रमैया वस्तावैया, आर राजकुमार, इंटरटेनमेंट, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, गब्‍बर इज बैक, दबंग 3 आदि शामिल हैं। सोनू सूद ने साल 2020 में देश में फैले कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की निःस्वार्थ मदद और सेवा कर रहे हैं। देश में लगे लॉकडाउन के दौरान घर से दूर अलग-अलग जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने खर्चें पर उनके घर तक पहुंचाया है। हाल में सोनू सूद ने फ्लाइट का व्यवस्था कर विदेश में फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाया।
अब उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जॉब दिलाने के लिए एक एप लॉन्च किया है। कोरोना काल में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद गरीबों और जरूरमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद जल्द ही अक्षय कुमार और मनुष्य छिल्लर के साथ फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...