Wednesday, June 29, 2022
spot_img
HomeखेलEngland- New Zealand test series: न्यूजीलैंड की टीम को झटका , काइल...

England- New Zealand test series: न्यूजीलैंड की टीम को झटका , काइल जैमीसन नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट मैच

नॉटिंघम। England- New Zealand test series: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। जैमीसन के पीठ में कुछ समस्या थी, जिसके बाद एमआरआई स्कैन से उनकी पीठ के निचले हिस्से में तनाव का पता चला।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंदबाजी करते हुए 27 वर्षीय जैमीसन को पीठ में दर्द हुआ था। जैमीसन अब चार से छह सप्ताह तक मैदान से दूर होंगे।

सेंट्रल स्टैग्स के तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर, जो शुरुआती दौरे के मैचों के लिए इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ थे, को जैमीसन के प्रतिस्थापन के रूप में टीम में बुलाया गया है और अगले सप्ताह लीड्स में तीसरे टेस्ट से पहले वह लंदन पहुंचेंगे।

जैमीसन के अलावा विकेटकीपर कैम फ्लेचर को भी दाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दौरे से बाहर कर दिया गया है। उनके स्थान पर डेन क्लीवर को टीम में शामिल किया गया है।

कोच गैरी स्टीड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, खिलाड़ियों को चोटिल होने के कारण दौरे को जल्दी छोड़ने के लिए मजबूर देखना हमेशा दुखद होता है। काइल ने लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में इतनी बड़ी भूमिका निभाई थी और मुझे पता है कि तीसरे टेस्ट में शामिल न होने से कितना निराश है। वह स्पष्ट रूप से हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उसके ठीक होने के साथ धैर्य रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह इस साल के अंत में आने वाले कई और महत्वपूर्ण क्रिकेट टूर्नामेंटों के लिए पूरी तरह से फिट हो जाए।”

दूसरे टेस्ट की बात करें तो इस मैच में जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड को न्यूजीलैंड पर पांच विकेट से जीत दिलाई और तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। यह मैच इसलिए भी खास था कि इस मुकाबले में दोनों टीमों ने पहली पारी में 500 का आंकड़ा पार किया था, जिससे मैच के ड्रा होने की ज्यादा उम्मीथ थी। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 299 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया, जिसे इंग्लैंड ने पांच विकेट और 20 से अधिक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments