Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeबिज़नेसएलन मस्क ने दिया Bitcoin को बड़ा झटका, इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला...

एलन मस्क ने दिया Bitcoin को बड़ा झटका, इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने निवेश घटाया

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने किप्टो करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin ) को बड़ा झटका दिया है। मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने बीते दिनों में अपने बिटकॉइन (Bitcoin ) पोर्टफोलियो का एक बड़ा हिस्सा (75%) बेच दिया है।

टेस्ला ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी की डिजिटल संपत्ति 218 मिलियन डॉलर कम हो गई है और बिटकॉइन (Bitcoin ) के लगातार टूटने से दूसरी तिमाही में लाभ प्रदाता कंपनी को नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि बिटकॉइन (Bitcoin ) में एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के निवेश ने ही दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक मुद्रा को कई देशों में वैध बनाने में मदद की थी। टेस्ला के निवेश के बाद बिटकॉइन (Bitcoin ) के भाव भी काफी हद तक ऊपर गए थे, पर अब हालत बदल गए हैं। इसे देखते हुए टेस्ला ने बिटकॉइन (Bitcoin ) में अपने निवेश का एक बड़ा हिस्सा बेच दिया है।

कंपनी के शेयरधारकों को भेजे गए एक पत्र में Tesla Inc. की ओर से कहा गया है कि दूसरी तिमाही के अंत तक कंपनी ने बिटकॉइन (Bitcoin ) में अपने निवेश का 75 प्रतिशत फ्लैट करेंसी में बदल लिया है, इसका मतलब है कि कंपनी ने बिटकॉइन (Bitcoin ) में निवेश की गई राशि को बाहर निकाल लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments