Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeटेक्नोलॉजीएलन मस्क ने Twitter डील कैंसिल की, अब देनी होगी 7.9 हजार...

एलन मस्क ने Twitter डील कैंसिल की, अब देनी होगी 7.9 हजार करोड़ की ब्रेकअप फीस

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter ) को खरीदने का समझौता कैंसिल कर दिया है। टेस्ला के कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क ने 44 अरब डॉलर (3.37 लाख करोड़ रुपये) की डील को खत्म करते समय कहा कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद फेक यानी नकली ट्विटर अकाउंट्स से जुड़ा डेटा मुहैया कराने में नाकाम रही है।

एलन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड को बताया कि वह इसके अधिग्रहण का समझौता खत्म कर रहे हैं, जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनका समझौता खटाई में पड़ता दिख रहा है। इसके बाद शनिवार को ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने ट्वीट कर कहा कि समझौते को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे। इस बीच मस्क के ट्विटर के साथ डील कैंसिल करने के बाद इसके शेयरों में 6 फीसदी की गिरावट आई है।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर और टेस्ला के सीईओ के बीच हुए खरीद समझौते के तहत अगर डील कैंसिल की जाती है, तो शर्तों के मुताबिक मस्क को एक अरब डॉलर (7.9 हजार करोड़ रुपये) की ब्रेक-अप फीस देनी होगी, लेकिन एलन मस्क सिर्फ ब्रेक-अप फीस देकर बच नहीं सकते। इस समझौते में एक ऐसा प्रावधान है, जो मस्क को डील पूरा करने के लिए मजबूर कर सकता है। ऐसे में मस्क और ट्विटर के बीच लंबी कानूनी लड़ाई खिंच सकती है। मस्क के इस घोषणा के बाद ट्विटर के शेयर 6 फीसदी तक गिरकर 36.81 डॉलर पर पहुंच गया, जबकि टेस्ला का शेयर 2.5 फीसदी की उछाल के साथ 752.29 डॉलर पर पहुंच गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments