Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशमध्यप्रदेश में कोरोना काल के बिजली बिल होंगे माफ़, 48 लाख उपभोक्ताओं...

मध्यप्रदेश में कोरोना काल के बिजली बिल होंगे माफ़, 48 लाख उपभोक्ताओं का होगा फायदा

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को जनता के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने कहा है कि कोरोना काल में प्रदेश की बिजली बिल माफ़ करेगी। साथ ही उन्होंने किसानों को लेकर भी घोषणाएं की है। उन्होंने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान 2 घंटे से अधिक समय तक सरकार का पक्ष रखा। सीएम ने अपने भाषण में महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं और शासन की उपलब्धियां गिनाईं।

48 लाख उपभोक्ताओं को होगा फायदा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना काल के दौरान बिजली बिल माफ करने का फैसला किया है। सरकार के इस फैसले से 48 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को फायदा होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि जिन लोगों ने बिलों का भुगतान कर दिया है, उनकी राशि अगले बिलों में समायोजित की जाएगी। साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को भी राहत देने का ऐलान किया।

सीएम ने पिछली सरकार पर साधा निशाना

सीएम शिवराज ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ की सरकार में किसानों की कर्ज माफी नहीं होने से कई किसान डिफॉल्टर हो गए। जो किसान डिफॉल्टर हो गए हैं, उनके कर्ज का ब्याज सरकार भरेगी। सदन में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की गैर मौजूदगी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने भाषण नहीं सुना तो मुझे आनंद नहीं आया।

सीएम ने विधायक निधि बढ़ाने का किया फैसला

साथ ही सीएम ने विधायक निधि को बढ़ाने का फैसला किया है। अब विधायक निधि 3 करोड़ होगा। इसमें 50 लाख का स्वेच्छानुदान रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अब 50 प्रतिशत अंक शारीरिक दक्षता परीक्षा के होंगे। प्रदेश सरकार भूमाफियाओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। भूमाफियाओं से 21 हजार एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है। इस जमीन पर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments