Monday, June 27, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडमोदी सरकार के आठ साल बेमिसाल : मुख्यमंत्री धामी

मोदी सरकार के आठ साल बेमिसाल : मुख्यमंत्री धामी

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को गोविंद वल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित प्रधानमंत्री के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस संवाद कार्यक्रम के शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री ने गांधी सभागार में मौजूद लाभार्थियों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 8 साल का कार्यकाल बेमिसाल है और इस दौरान उत्तराखंड सहित पूरा देश तरक्की की राह पर बढ़ा है।

उधम सिंह नगर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी वर्गों से लिए समान रूप से योजनाओं का संचालन किया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नई कार्य संस्कृति, कार्य व्यवहार लागू हुआ है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश का मान-सम्मान दुनिया में बढ़ा है।

उधम सिंह नगर

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश ही नहीं विश्व के स्वीकार्य और लोकप्रिय नेता बन गए हैं। उन्होंने मोदी सरकार के 8 वर्ष का सफल कार्यकाल पूर्ण होने पर बधाई देते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना ने माताओं के आंसुओं को पोंछने का काम किया है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है और उन्होंने किच्छा में एम्स दिया है।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और आने वाले समय में कैलाश मानसरोवर यात्रा को सड़क से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगो का काम भले नहीं चल पाया, लेकिन प्रधानमंत्री अन्न योजना के माध्यम से हर व्यक्ति का चूल्हा जलता रहा। उन्होंने कहा कि सस्ता गल्ला से सम्बन्धित राशन की समस्या को दूर करने के लिए वन नेशन वन राशन कार्ड योजना को बहुत ही सरलता से लगाया गया है, जिससे जनता को राशन लेने में बहुत आसानी होगी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सुशासन की दिशा में सरकार और कठिन निर्णय लेने वाली है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की सरकार आम जनता की सरकार है, आम जनता की साझेदार है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त, सुशासित एवं पारदर्शी सरकार जनता के प्रति और अधिक उत्तरदायी होगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का सरलता से निराकरण हो, इसके लिए अधिकारियों को प्रातः 10 से 12 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कार्मिकों को सचेत करते हुए कहा कि जो अधिकारी समय से ऑफिस नहीं पहुंचते, उनके ऑफिस में किसी भी दिन मुख्यमंत्री समय से पहुंच जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनता 1064 नम्बर पर भ्रष्टाचार से सम्बंधित शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। शिकायत करने वाले व्यक्तियों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मिल रही शिकायतों पर लगातार गंभीरता से काम कर रहे हैं, इसके साथ ही सीएम पोर्टल पर भी जन सुनवाई को और अधिक प्रभावी बनाने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में आयुष्मान योजना का 5.5 लाख लोगों को लाभ मिला। स्वास्थ्य सेवा के प्रति सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि कार्ड धारक के साथ इलाज में कोई कोताही न हो, योजना के अंतर्गत एक सप्ताह के अंतर्गत पेमेंट करने वाले हैं, लेकिन इलाज में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि देश जल, थल, नभ, सभी क्षेत्रों में मजबूत हुआ है। देश सुरक्षा क्षेत्र के साथ ही सभी क्षेत्रों में आत्म निर्भर बन रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व को खाद्यान्न देने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वह सब कर दिखाया है, जो कोई नहीं कर सका है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर सभी को तम्बाकू का सेवन करने वालों को छोड़ने और न करने वालों को कभी भी तम्बाकू का सेवन न करने के साथ ही जनता को तम्बाकू के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में विधायक अरविन्द पाण्डे, ब्लाॅक प्रमुख ममता जलहोत्रा, अध्यक्ष वन विकास निगम सुरेश परिहार, उपाध्यक्ष राज्य महिला आयोग सायरा बानो, महामंत्री संगठन अजय कुमार, सांसद प्रतिनिधि विपिन जलहोत्रा, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, वाइस चांसलर पन्तनगर विश्वविद्यालय एके शुक्ला, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, जिला विकास अधिकारी डाॅ.महेश कुमार, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, कौस्तुभ मिश्रा सहित केंद्रीय योजनाओं के सैकड़ों लाभार्थी व अधिकारी आदि मौजूद रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments