Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeमनोरंजनजैकलीन फर्नांडीस पर ED का एक्शन, एक्ट्रेस की 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी...

जैकलीन फर्नांडीस पर ED का एक्शन, एक्ट्रेस की 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त,200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्रवाई

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैकलीन फर्नांडीस की 7.23 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है।

जैकलीन फर्नांडीस और तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर से जैकलीन फर्नांडीस के संबंधों को लेकर ED उनसे पहले ही 3 बार पूछताछ कर चुकी है। ED सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस और ठग सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था।

चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी दी थीं। इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं। जैकलीन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। ED सूत्रों के मुताबिक, चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की।

सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments