Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलमंगलवार के दिन करें यह उपाय, बजरंगबली हर लेंगे सारे कष्ट

मंगलवार के दिन करें यह उपाय, बजरंगबली हर लेंगे सारे कष्ट

धर्म डेस्क । मंगलवार का बजरंगबली (हनुमान जी की पूजा विधि) का दिन होता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन पूजा करने से हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी परेशानियों को दूर करते हैं।

मंगलवार के दिन हनुमान के भक्त उपवास भी रखते हैं ।कहा जाता है कि अगर आप किसी शारीरिक बीमारी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन बजरंगबली पूजा (मंगलवार पूजा विधि) करने से उससे छुटकारा मिल सकता है । यदि कुंडली में मंगल दोष हो तो समाधान मंगलवार के दिन हनुमान पूजा (मंगलवार व्रत नियम) करना है।यदि आप मंगलवार के दिन कुछ मंगलवार ये उपाय करते हैं, तो आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

बजरंगबली को प्रसन्न करने के उपाय

  • मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करने से आपके जीवन के सभी शत्रु नष्ट हो जाते हैं। यह पाठ 21 दिनों तक एक निश्चित स्थान पर बैठकर किया जाता है।
  • यदि कोई व्यक्ति शारीरिक व्याधियों से पीड़ित है तो उसे मंगलवार के दिन एक घड़े में जल भरकर हनुमानजी की मूर्ति के सामने रखना चाहिए। साथ ही 21 या 26 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करना चाहिए। जब पाठ समाप्त हो जाए, तो वह पानी लें और दूसरा पानी वहां डालें।
  • यदि आप भूत या अंधकार से डरते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा करें और ‘m हनुमंते नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें।
  • मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में गुड़ और चने का भोग लगाना चाहिए और यह प्रसाद 21 मंगलवार तक चढ़ाना चाहिए। इसके बाद हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। ऐसा करने से जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आती है।
  • मंगलवार के दिन हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने से कुंडली में मंगल दोष समाप्त हो जाता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments