Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeखेलवेस्टइंडीज के खिलाफ शतक न लगा पाने से धवन निराश, टीम इंडिया...

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक न लगा पाने से धवन निराश, टीम इंडिया के कप्तान ने कही ये बात

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिनी में मिली तीन रनों की रोमांचक जीत के बाद, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने शतक नहीं बना पाने पर निराशा व्यक्त की है।

काइल मेयर्स (75) और ब्रैंडन किंग (54) के शानदार अर्धशतकों के बावजूद वेस्टइंडीज को पहले एकदिनी में तीन रन से हार का सामना करना पड़ा।

धवन ने मैच में 97 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार भी मिला।

धवन ने मैच के बाद , शतक नहीं बनाने से निराश हूं, लेकिन यह टीम का अच्छा प्रयास था। हमें अंत में अच्छा स्कोर मिला। अंत में उम्मीद नहीं थी कि मैच इस तरह से पलटेगा। हमने धैर्य बनाए रखा। अंत के बदलाव में हमने फाइन लेग को पीछे धकेला और इससे वास्तव में हमें मदद मिली। हम सीखते रहना चाहते हैं और बाकी प्रतियोगिता के लिए खुद को बेहतर बनाना चाहते हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 308 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 97, शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने 54 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से गुडाकेश मोती ने दस ओवरों में 54 रन देकर 2 विकेट लिए।

309 रनों का पीछा करते हुए काइल मेयर्स (75) और ब्रैंडन किंग (54) के अर्धशतकों ने विंडीज की उम्मीदों को जिंदा रखा, अंत में अकील होसेन (32*) और रोमारियो शेफर्ड (39*) ने विंडीज को लगभग जीत दिला दी थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने धैर्य बनाए रखा। अंतिम वर में विंडीज की टीम को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी, लेकिन मोहम्मद सिराज ने केवल 11 रन दिये और भारत को 3 रन से जीत दिला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments