Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeखेलमुंबई इंडियंस की हार के बावजूद IPL में रोहित शर्मा ने बनाया...

मुंबई इंडियंस की हार के बावजूद IPL में रोहित शर्मा ने बनाया ये रिकार्ड

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में बुधवार रात पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन यह मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए खास रहा।

रोहित ने इस मैच में 17 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत 28 रन बनाए, इसी के साथ आईपीएल में उनके 500 चौके भी पूरे हो गए। रोहित यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। इसके अलावा वह विराट कोहली के बाद टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बने।

हालाँकि, रोहित शर्मा के आईपीएल में 500 चौके और टी 20 में 10,000 रन की उपलब्धियों के अलावा, मुंबई इंडियंस के लिए जश्न मनाने के लिए कुछ भी ज्यादा नहीं था क्योंकि वे पंजाब किंग्स से 12 रनों से हार गए थे, जो कि इस सीजन मे उनकी लगातार पांचवीं हार थी। वहीं, मैच के बाद मुंबई इंडियंस पर धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया।

मैच की बात करें तो इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 198 रन बनाए। पंजाब की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 70 और कप्तान मयंक अग्रवाल ने 52 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जितेश शर्मा ने 15 गेंदों पर 30 रनों की धमाकेदार पारी खेली। मुंबई की तरफ से बासिल थंपी ने 2, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और मुरुगन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी और 12 रनों से मैच हार गई। मुंबई की तरफ से डेवाल्ड ब्रेविस ने 49, सूर्यकुमार यादव ने 43, तिलक वर्मा ने 36 और कप्तान रोहित शर्मा ने 28 रन बनाए। पंजाब की तरफ से ओडियन स्मिथ ने 4, कागिसो रबाडा ने दो और वैभव अरोड़ा ने 1 विकेट लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments