Wednesday, August 10, 2022
spot_img
HomeखेलCWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ नाइंसाफी पर भड़के वीरेंद्र...

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ नाइंसाफी पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कही ये बात

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के महिला हॉकी के सेमीफाइनल मैच के बाद ट्विटर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है। भारतीय कप्तान सविता ने बड़ी ही चालाकी से ऑस्ट्रेलिया का पेनल्टी शूटआउट रोका था, लेकिन अंपायर ने इसे यह कहकर अमान्य करार दिया कि क्लॉक स्टार्ट ही नहीं हुआ था। कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे बड़े इवेंट में इस तरह की लापरवाही वह भी इतने अहम मैच में, यह किसी से पच नहीं रहा है। ट्विटर पर लोग कह रहे हैं कि भारत ऑस्ट्रेलिया से नहीं बल्कि बेईमानी से हारा है।

सहवाग ने ट्विटर पर इस विवादित पेनल्टी शूट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘पेनल्टी मिस हुआ ऑस्ट्रेलिया से, और अंपायर ने कहा कि सॉरी क्लॉक स्टार्ट नहीं हुआ। इस तरह का भेदभाव क्रिकेट में भी होता था, जब तक हम सुपरपावर नहीं बने थे। हॉकी में भी हम जल्द बनेंगे और फिर सभी क्लॉक समय पर शुरू होंगे, मुझे अपनी लड़कियों पर गर्व है।’

भारत ने मैच में निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रखा, जिसके बाद मैच का रिजल्ट शूटआउट तक पहुंचा। इस विवादित पेनल्टी शूट के बाद भारतीय टीम का मनोबल गिरा हुआ नजर आया और इसका असर उनके खेल पर भी दिखा। भारत को पेनल्टी शूटआउट में 0-3 से हार झेलनी पड़ी। भारत अभी भी मेडल की दौड़ से बाहर नहीं हुआ है। भारतीय टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पहुंचकर कम से कम अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments