Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदेशमध्य प्रदेश के खरगोन में कर्फ्यू : महिलाओं को जरुरी सामान खरीदने...

मध्य प्रदेश के खरगोन में कर्फ्यू : महिलाओं को जरुरी सामान खरीदने के लिए 2 घंटे की छूट

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रामनवमी की शोभायात्रा में हिंसा हुई। इसको लेकर पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दी गई है। गुरुवार को कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई। इस दौरान सिर्फ महिलाओं को ही जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर निकलने की इजाजत दी गई। दंगा प्रभावित शहर में चार दिनों के बाद गुरुवार को सुबह 10 बजे से दी गई छूट के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं खरीदारी करते हुए देखी गईं।

हिंसा मामले में अब तक 121 लोग गिरफ्तार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खरगोन में रामनवमी पर हुई हिंसा के मामले में अब तक 121 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान आगजनी और पथराव की घटनाओं के बाद रविवार शाम को खरगोन में कर्फ्यू लगा दिया गया था। खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। सुबह 10 बजे से दो घंटे की छूट के दौरान केवल महिलाओं को अपने घरों से बाहर निकलने और आवश्यक सामान खरीदने की अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि दो घंटे के लिए सिर्फ दूध, सब्जी, दवाई और राशन की दुकान खोली गई है।

त्योहारों को लेकर सभी जिलों में अलर्ट

पुलिस महानिरीक्षक (इंदौर ग्रामीण क्षेत्र) राकेश गुप्ता ने बताया कि हिंसा के मामले में अब तक 121 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से 89 को जेल भेजा जा चुका है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने आगामी त्योहारों के लिए सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है।

दो सदस्यीय क्लेम ट्रिब्यूनल का किया गठन

इसके अलावा राज्य सरकार ने खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा में शामिल लोगों से नुकसान की वसूली के लिए दो सदस्यीय क्लेम ट्रिब्यूनल का गठन किया है। एक अधिकारी ने बताया कि ट्रिब्यूनल के गठन के लिए मंगलवार को गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया। अधिसूचना में कहा गया है कि सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश डॉ शिवकुमार मिश्रा और राज्य सरकार के पूर्व सचिव प्रभात पाराशर की अध्यक्षता वाला ट्रिब्यूनल तीन महीने की अवधि में काम पूरा करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments