Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeदेशखरगोन में कर्फ्यू : घर में पढ़ी जाएगी ईद की नमाज, परशुराम...

खरगोन में कर्फ्यू : घर में पढ़ी जाएगी ईद की नमाज, परशुराम जयंती पर जुलूस की इजाजत नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती को देखते हुए दो और तीन मई को पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। ईद की नमाज भी घर में पढ़ी जाएगी। साथ ही अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के लिए अनुमति नहीं दी गई है। जिला प्रशासन और समाजजनों के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा के बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस कर्फ्यू में समय-समय पर ढील दी जा रही थी।

अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने जानकारी देते हुए बताया कि अक्षय तृतीया ,परशुराम जयंती और ईद के मद्देनजर 2 और 3 मई को सम्पूर्ण शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। रविवार एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी। इस दौरान सभी दुकानें खुलने का आदेश जारी किया गया है। लेकिन इस दौरान भी पेट्रोल पंप और केरोसिन वितरण पर रोक रहेगी। वहीं घातक हथियार के रूप में उपयोगी सामान भी नहीं बेच सकते हैं।

वहीं, अपर कलेक्टर ने यह भी बताया कि ईद अगर 2 को न होकर 3 मई को हुई तो हालात के मुताबिक कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है। वहीं अक्षया तृतीया पर शादी करने वालों या शादी में जाने वालों को एक मई तक ही बाहर जाने की अनुमति रहेगी। ऐसे में आम लोगों ने खास अपील की गई है कि अगर वो दो और तीन मई तक अपने ठिकाने तक पहुंचने की व्यवस्था कर लें। वहीं जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है उनके लिए पास जारी किए जाएंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments