Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeबिज़नेसक्रिप्टो करेंसी मार्केट में गिरावट, बिटकॉइन 2 प्रतिशत लुढ़का

क्रिप्टो करेंसी मार्केट में गिरावट, बिटकॉइन 2 प्रतिशत लुढ़का

नई दिल्ली। क्रिप्टो करेंसी मार्केट में आज चौतरफा गिरावट का रुख बना हुआ है। बिटकॉइन से लेकर इथर, शीबा-इनु, डोगेकॉइन, लाइटकॉइन जैसी ज्यादातर क्रिप्टो करेंसी आज गिरावट के साथ कारोबार कर रही हैं। अभी तक के कारोबार में बिटकॉइन अपने पिछले 50 दिन के एवरेज रेंज से भी नीचे लुढ़क कर 2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 41,917 डॉलर के स्तर पर आ गया है।

आपको बता दें कि इस साल बिटकॉइन 45 हजार डॉलर से लेकर 35 हजार डॉलर के रेंज में ऊपर नीचे होते हुए कारोबार करता रहा है। हालांकि मार्च के महीने में ये क्रिप्टो करेंसी एक बार 48 हजार डॉलर के स्तर तक भी पहुंची थी। लेकिन फिलहाल अन्य क्रिप्टोकरेंसीज की तरह ही बिटकॉइन भी दबाव में गिर कर कारोबार कर रहा है। बिटकॉइन में पिछले कारोबारी दिन शुक्रवार की तुलना में आज 2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा चुकी है।

इसी तरह बाजार पूंजीकरण के मामले में क्रिप्टो करेंसी मार्केट की दूसरी सबसे बड़ी आभासी मुद्रा ईथर भी आज 4.78 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,179 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रही है। इसके अलावा पिछले कुछ महीनों के दौरान दुनिया भर में चर्चा में आने वाली आभासी मुद्रा डोगेकॉइन भी आज 3.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 0.14 डॉलर की कीमत पर कारोबार कर रही है।

क्रिप्टो करेंसी मार्केट से मिली जानकारी के मुताबिक आज के कारोबार में पॉलीगन, यूनिस्वैप, स्टेलर, पाल्काडोत, लाइटकॉइन, सोलाना और कारडानो जैसे मुद्राएं भी आज 2 से लेकर 9 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ कारोबार कर रही हैं। बाजार में आई इस गिरावट की वजह से क्रिप्टो करेंसी मार्केट का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.14 ट्रिलियन डॉलर से घटकर 2.01 ट्रिलियन डॉलर रह गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments