Connect with us

Coronavirus

सफल हो रही योगी की मेहनत, यूपी में सबसे ज्यादा ठीक हो रहे कोरोना मरीज

Published

on

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम की मेहनत सफल होती दिख रही है। अन्य राज्यों की अपेक्षा यूपी में कोरोना के सर्वाधिक मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश में पॉजिटिव तथा मृतकों की संख्या के अनुपात में स्वस्थ होने वाले अधिक हैं। उत्तर प्रदेश में इसके कहर से उबरने वालों के आंकड़े का प्रतिशत देश में सर्वाधिक है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव होने वालों का प्रतिशत 37 फीसद से अधिक है। यह देश में सर्वाधिक है। इनके बीच में भी 75 जिलों वाले राज्य में चित्रकूट में मरीज पाए जाने के बाद अब कुल 62 जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं।

प्रदेश में कोरोना के 65 फीसद मरीज आगराए कानपुरए लखनऊ सहित नौ जिलों में है। बाकी 53 जिलों में 35 फीसद मरीज है। वही स्वस्थ होने वाले मरीज 37 फीसद से अधिक हैं जो कि राष्ट्रीय स्तर से ज्यादा है। अब तक 64 लोगों ने दम तोड़ा है। प्रदेश में बीते दो दिनों से लगातार नए मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। बुधवार को भी 143 मरीज स्वस्थ हुए और अब तक कुल 1130 मरीज डिस्चार्ज होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। यह कुल मरीजों का 37ण्6 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत 28ण्7 फीसद से कहीं अधिक है।

सफल रहा टीम .11 के गठन का फार्मूलाए कोरोना नहीं ले पाया भयावह रूप

वैश्विक महामारी के रूप में भयानक कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस ने तीन मार्च से उत्तर प्रदेश को भी अपनी चपेट में लिया था। इसके बाद से इस पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो प्रयास कियाए वह सभी जगह पर सराहा गया। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा टीम.11 का गठन करने वाला निर्णय कोरोना वायरस से निपटने के लिए काफी सफल माना जा रहा है।

अफसरों की यह टीम लगातार मुख्यमंत्री के निर्देशों को अमल में लाने का काम तेजी से करती रही हैए और शायद यही कारण है की धीरे.धीरे उत्तर प्रदेश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूत होता दिख रहा है। देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण इतना भयावाह रूप नहीं ले सका। यहां पर लॉकडाउन का काफी सख्ती से पालन कराया गया और सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार अपनी टीम.11 के अफसरों तथा जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और समय.समय पर बेहतर से बेहतर योजना को क्रियान्वित भी कराया गया।

भारत में इस महीने पीक पर होंगे कोरोना के केस, एम्स के डॉयरेक्टर ने चेताया

Trending