राहत : देश में कोरोना के 160 दिनों में सबसे कम मामले, एक दिन में 25 हजार नए केस

देश में कोरोना के दैनिक मामलों में उतार चढाव जारी है। सोमवार को 160 में पहली बार कोरोना के मामलों में ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।  आज एक दिन में 25072 नए केस सामने आये हैं।
 
राहत : देश में कोरोना के 160 दिनों में सबसे कम मामले, एक दिन में 25 हजार नए केस  

नई दिल्ली। देश में कोरोना के दैनिक मामलों में उतार चढाव जारी है। सोमवार को 160 में पहली बार कोरोना के मामलों में ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।  आज एक दिन में 25072 नए केस सामने आये हैं। इसके साथ ही सक्रिय मामलों में भी तेजी से गिरावट आई है और अब यह बीते साल मार्च के बाद पहली बार इतने कम लेवल पर है। अब तक देश में मिले कोरोना के कुल केसों के मुकाबले एक्टिव केसों का प्रतिशत अब सिर्फ 1.03 फीसदी ही रह गया है। 

देश में कोरोना से ठीक होने वालों की दर में तेज़ी से इज़ाफ़ा हुआ है। अब यह रिकवरी दर 97.63% हो गया है। बीते एक दिन में ही कोरोना से 44,157 लोग रिकवर हुए हैं। एक ही दिन में नए केसों में बड़ी कमी और तेजी से रिकवरी में इजाफा होने के चलते भी एक्टिव केसों की संख्या घटी है। वीकली पॉजिटिविटी दर भी तेजी से कम होते हुए 2 फीसदी से भी कम रह गया है। इसके अलावा बीते 28 दिनों से प्रतिदिन पॉजिटिविटी रेट भी 3 पर्सेंट से कम बना हुआ है। 

देश में वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार भी तेज बनी हुई है। अब तक 50.75 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं और 58.25 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लग चुके हैं। एक तरफ वैक्सीनेशन की रफ्तार में इजाफा होने और दूसरी तरफ नए केसों में कमी के चलते कोरोना नरम पड़ा है।  इसके अलावा आने वाले दिनों में टीकाकरण की रफ्तार और बढ़ाने की बात की जा रही है। ऐसे में उम्मीद है कि कोरोना से राहत में और इजाफा होगा।