देश में कोरोना की रफ़्तार तेज़, 24 घंटें में 27553 नए केस दर्ज, 284 की मौत

देश में कोरोना की रफ़्तार तेज़ हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,553 मामले सामने आए हैं.इस दौरान 284 लोगों की मौत हुई है। चिंता करने वाली बात यह है कि देश में सक्रिय मामले बढ़ने लगे हैं।
 
देश में कोरोना की रफ़्तार तेज़, 24 घंटें में 27553 नए केस दर्ज, 284 की मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ़्तार तेज़ हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,553 मामले सामने आए हैं.इस दौरान 284 लोगों की मौत हुई है। चिंता करने वाली बात यह है कि देश में सक्रिय मामले बढ़ने लगे हैं। ताजा आंकड़े के अनुसार देश में कुल सक्रिय मामले 1,22,801 हो गए हैं। वहीं इस दौरान केवल 9,249 लोग ही स्वस्थ हो पाए। 
 
वहीं, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी ने भी चिंता बढ़ा दी है।देश ओमीक्रॉन के मामले 1500 के पार पहुंच गया है। जबकि ये संक्रमण 23 से अधिक राज्यों तक फैल चुका है। दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल में सबसे अधिक ओमिक्रॉन के मामले दर्ज हो रहे हैं। दिल्ली में तीसरी लहर को देखते हुए एहतियातन करीब आधी गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है। येलो अलर्ट लागू है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन और कोरोना वायरस के रिकॉर्ड उछाल के साथ मामले दर्ज किये जा रहे हैं। कोरोना वायरस के मामले भी लगातार उछाल के साथ बढ़ रहे हैं। 

उधर, कर्नाटक में भी कोरोनावायरस ने‌ चिंता बढ़ा दी है। एक दिन में नए कोरोना वायरस संक्रमितों के 1,033 नए मामले दर्ज किये गए हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गुजरात में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 136 हो गई है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में शनिवार को कोरोना वायरस के 9,170 नए मामले सामने आए हैं। डॉक्टरों और विशेषज्ञों का मानना है कि राज्य में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरुआती चरण में है। महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से लॉकडाउन लगने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने इस बात के संकेत जरूर दिए हैं कि सरकार सुरक्षा के लिहाज से कोई चूक बर्दाश्‍त नहीं करेगी।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 2700 के पार पहुंच गए। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,716 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते दिन (शुक्रवार) आए संक्रमण के मामलों से 51 प्रतिशत ज़्यादा है। गत 21 मई के बाद से मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

राजस्थान में शनिवार को 52 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 121 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता के मुताबिक जयपुर से 38, प्रतापगढ़, सिरोही और बीकानेर से तीन-तीन, जोधपुर से दो और अजमेर, सीकर और भीलवाड़ा से एक-एक ओमिक्रॉन के मामले सामने आए है.