अमेरिका में स्कूल खुलते ही कोरोना वायरस का अटैक, अबतक ढाई लाख से ज्यादा बच्चे संक्रमित

कोरोना वायरस की चपेट में अमेरिका के स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में आ गए हैं। ऐसा तब हुआ है जब वहां एकबार फिर से स्कूलों को खोला गया।
 
corona delta variant
अमेरिका में कोरोना

वाशिंगटन। कोरोना वायरस की चपेट में अमेरिका के स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में आ गए हैं। ऐसा तब हुआ है जब वहां एकबार फिर से स्कूलों को खोला गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले सप्ताह करीब ढाई लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की ताजा रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चों में पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा कोरोना महामारी का असर देखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते करीब 252000 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। अमेरिका में कोविड से अब तक कुल 50 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। केवल पिछले महीने की बात की जाए तो 750,000 से भी ज्यादा बच्चों में कोरोना संक्रमण देखा गया है।

कोरोना का ये साप्ताहिक आंकड़ा अब जून की तुलना में लगभग 300 गुना अधिक है, जब एक सप्ताह की अवधि में सिर्फ 8,400 बच्चे ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में बीते सात सितम्बर को एक दिन में कोरोना के 152,393 मामले दर्ज किए गए जबकि महामारी से 1,499 लोगों की मौत हो गई।

जोंस हापकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में रोजाना आने वाले मरीजों का सात दिन का औसत सोमवार को 137270 था। इसी समय पिछले साल यह औसत संख्या 39000 थी। इस तरह पिछले साल की तुलना में रोजाना का औसत तीन गुना ज्यादा हो गया है। अमेरिका में अब तक 53 फीसदी लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें से 62 फीसदी लोगों को वैक्सीन की एक खुराक ही लग पाई है।