नए साल पर कोरोना ने मचाया कोहराम, 24 घंटे में 22 हजार ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। इस बीच कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में डेल्टा की जगह ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह हावी होता जा रहा है। देश में ओमिक्रॉन के अब तक 1,431  मामले सामने आ चुके हैं।
 
नए साल पर कोरोना ने मचाया कोहराम, 24 घंटे में 22 हजार ज्यादा नए मामले  

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। इस बीच कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में डेल्टा की जगह ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह हावी होता जा रहा है। देश में ओमिक्रॉन के अब तक 1,431  मामले सामने आ चुके हैं। उधर, भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज होती जा रही है। बीते 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, 8 हजार लोग ठीक हुए हैं। इस दौरान 406 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ ही देश में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 1,04,781 तक पहुंच गई है और रिकवरी रेट 98.32% है। 

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में पाए गए है। महाराष्ट्र में 454 केस अभी तक सामने आए हैं। ओमिक्रॉन से भारत में अभी तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 351 मामले दर्ज किए हए हैं। हालांकि, इस दौरान 488 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, कोविड के मामलों में भी तेजी से उछाल दर्ज की गई है।

देश में ओमिक्रॉन से पहली मौत महाराष्ट्र में दर्ज की गई है। यहां 52 साल के ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत दिल का दौरा पढ़ने से हुई है। वहीं, राजस्थान में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी ओमिक्रॉन से हुई है। बिहार में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। राज्य में कोरोना के 158 नए मामले सामने आए हैं। राज्य सरकार ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण की जांच तेज कर दी गई है। वहीं, राज्य सरकार ने पॉजिटिव आने पर क्वारंटीन रहने के निर्देश दिए हैं।