Friday, May 27, 2022
spot_img
HomeCORONA VIRUSफिर डराने लगा कोरोना : नोएडा में 44 बच्चे संक्रमित, ज्यादा की...

फिर डराने लगा कोरोना : नोएडा में 44 बच्चे संक्रमित, ज्यादा की उम्र 16 से 18 साल के बीच

नई दिल्ली। देश में कोरोना का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, दिल्ली में एक हफ्ते में सबसे ज्यादा मामले बच्चों में देखने को मिले है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में कुल 44 बच्चों में कोरोना संक्रमण का पता चला है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. सुनील कुमार शर्मा के मुताबिक नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या 150 को पार कर गई है. सात दिनों में संक्रमित हुए 44 बच्चों में से 16 18 साल से कम उम्र के थे। नोएडा में 167 सक्रिय कोविड मामले हैं। प्रभावित बच्चों का प्रतिशत 26.3 प्रतिशत है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को स्वास्थ्य की विभाग की रिपोर्ट में 44 नए मामलों की पुष्टि हुई। इनमें 15 बच्चे शामिल हैं। पांच दिन में 40 से ज्यादा बच्चों को कोराना चपेट में ले चुका है। बीस से अधिक बच्चों का इलाज होम आइसोलेशन में ही चल रहा है। वहीं, मार्च में सक्रिय मरीजों की संख्या 50 से कम हो गई थी, लेकिन गुरुवार को यह संख्या 121 तक पहुंच गई।

राहत की बात यह है कि 24 घंटे में 13 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं। जिले में अब तक 98787 मामले सामने आए हैं, जबकि 98176 इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। पांच से अधिक निजी स्कूलों में संक्रमण के कारण अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने 68 नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटरग्रेटिव बायोलॉजी में भेजे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दो दिन दिन में मिलेगी। इससे कोरोना के वैरिएंट का पता चलेगा। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। स्कूल, सोसायटी, सेक्टर या किसी भी स्थान पर यदि किसी में लक्षण मिलते हैं तो उसकी सूचना 18004192211 पर दी जा सकती है। गुरुवार को जिले के सरकारी अस्पतालों में 1533 लोगों का टीकाकरण हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments