Friday, May 27, 2022
spot_img
HomeCORONA VIRUSचीन में कोरोना की रफ़्तार तेज : एक ही दिन में 20,000...

चीन में कोरोना की रफ़्तार तेज : एक ही दिन में 20,000 ओमीक्रॉन के मरीज मिले, 300 से ज्यादा की मौत

बीजिंग। चीन में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है। तेजी से बढ़ ओमीक्रॉन के मामले सरकार को चिंता में डाल दी है. शुक्रवार को एक दिन में 20,000 से अधिक ओमीक्रॉन के मरीज पाए गए। चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में तीन हफ्ते से लॉकडाउन है। राजधानी बीजिंग में 21 मिलियन से अधिक लोगों ने तीसरा परमाणु परीक्षण किया है।

सार्वजानिक जगहों पर देनी होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

चीन में संक्रमण के सबसे अधिक जोखिम वाले शहरों की सूची बढ़ती जा रही है। वहीं बीजिंग में शनिवार से सभी नागरिकों को सार्वजनिक स्थान पर प्रवेश करने के लिए 48 घंटे के भीतर किए गए कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी. इस संबंध में स्थानीय निगम ने फैसला लिया है। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं आने पर संबंधित नागरिक को प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा।

चीन में कोरोना : दो भागों में बंटा शहर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजिंग में शुक्रवार को शहरों को कोरोना के लिए दो ग्रुप में बांटा गया है, हाई रिस्क और मीडियम रिस्क। तदनुसार, 6 क्षेत्रों को उच्च जोखिम समूह में शामिल किया गया है और 19 क्षेत्रों को मध्यम जोखिम समूह में शामिल किया गया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि वर्तमान में, हम एक ओमेक्रोन संक्रमण का सामना कर रहे हैं। यह वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। दुनिया के ज्यादातर देशों में जहां इस वैरिएंट का असर कम हुआ है, वहीं चीन में यह फिर से फैल रहा है।

शंघाई में सख्त पाबंदियां लागू

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार को देश में 20,000 कोरोना वायरस सामने आए। शंघाई में अब तक 15,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं। चीन में पिछले एक महीने में कोरोना से 337 लोगों की मौत हुई है। शंघाई में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण फैल रहा है. बीजिंग में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. इसलिए प्रशासन ने गाइडलाइंस और पाबंदियां और सख्त कर दी हैं। बीजिंग में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है और शादियों और अंतिम संस्कार पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments