Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशकांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कहा-यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री ने...

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कहा-यूथ महापंचायत में मुख्यमंत्री ने फिर युवाओं को झूठी घोषणा कर छला

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उन पर युवाओं को छलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले युवा मतदाताओं को लुभाने के लिये मप्र सरकार द्वारा आयोजित ‘यूथ महापंचायत’ में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा एक साल में एक लाख नौजवानों को रोजगार देने, 15 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ होने, हर माह दो लाख युवाओं को स्वरोजगार देने तथा नई युवा नीति बनाये जाने की घोषणा को युवाओं को दिया जाने वाला राजनैतिक धोखा बताया है।

केके मिश्रा ने कहा कि 17 सालों से प्रदेश में शिवराज सरकार है जो अब एक साल में एक लाख युवाओं को रोजगार दिये जाने व हर माह दो लाख युवाओं को स्व-रोजगार देने का झूठा वायदा कर रही है, बेहतर होगा कि इसके पहले वे पीएससी परीक्षा-2019, चयनित संविदा शिक्षकों और पटवारियों की भर्ती तो कर दें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। यदि मुख्यमंत्री 17 सालों से प्रतिवर्ष एक लाख बेरोजगारों को रोजगार सृजित करने का दावा पूरा करते तो आज रोजगार कार्यालयों में 17 लाख से दोगुना, यान 34 लाख शिक्षित युवक-युवतियां पंजीकृत नहीं होंते?

नई युवा नीति लागू किये जाने की मुख्यमंत्री की घोषणा पर तंज कसते हुए मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री इसके पहले स्वामी विवेकानंद की जयंती पर कई बार नई युवा नीति लागू करने की घोषणा कर चुके हैं और आज चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर भी उन्होंने ऐसी ही घोषणा को दोहराया है, मुख्यमंत्री पहले स्वामी विवेकानंद की जयंती पर की गई घोषणाओं का हिसाब तो दें?

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश को पर्यावरण स्टेट बनाने की बात भी कह रहे हैं, जबकि सरकारी आंकड़ों में ही दो सालों में फारेस्ट कव्हर एरिया 25 प्रतिशत घट गया है, उसका जिम्मेदार कौन है? उन्होंने मुख्यमंत्री के इस कथन को भी आपत्तिजनक बताया है कि आजादी के असली क्रांतिकारियों को लंबे समय तक नहीं पढ़ाया गया, सिर्फ एक ही परिवार को पढ़ाया गया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments