सीएम पटनायक की चेतावनी, लोग नहीं माने तो ओडिशा में लग सकता है फिर से सख्त लॉकडाउन

देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड में आ गयी है. इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रदेश के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी को कोविड -19 के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा 
 
सीएम पटनायक की चेतावनी, लोग नहीं माने तो ओडिशा में लग सकता है फिर से सख्त लॉकडाउन 

भुवनेश्वर। देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद राज्य सरकार अलर्ट मोड में आ गयी है. इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रदेश के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी को कोविड -19 के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा अन्यथा राज्य सरकार एक बार फिर से कोरोना को लेकर लॉकडाउन के प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर हो जाएगी. उन्होंने कहा है कि केरल में कोविड संक्रमण के मामले चिंताजनक हैं. इसलिए हमें संभावित तीसरी लहर से खुद को बचाने के लिए कोविड के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और लोगों को संभावित तीसरी लहर के बारे में चेतावनी दी. सीएम ने कहा कि लोग नहीं माने तो फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाएगा. सीएम ने समीक्षा बैठक में हाट, बाजार, धार्मिक संस्थानों और स्वास्थ्य संस्थानों पर प्रशासन को कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उन क्षेत्रों में सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र बनाने का निर्देश दिया है जहां डेल्टा वैरिएंट के मामले पाए जा रहे हैं.

सीएम ने कहा कि बच्चों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, इसलिए हमें उनके लिए सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि लापरवाही की रिपोर्ट सामने आने पर शिक्षण संस्थान जिम्मेदार होंगे. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को विशेष टीम बनाने का भी निर्देश दिया और कहा कि शिक्षण संस्थानों का नियमित निरीक्षण करें. पटनायक की चेतावनी उस दिन आई है जब राज्य के ढेंकनाल, बरगढ़ और अंगुल के तीन अलग-अलग स्कूलों के लगभग चौंतीस स्कूली छात्रों में कोविड -19 का पता चला है.