Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडभद्रराज मेले में बोले सीएम धामी- हमें अपनी संस्कृति और परम्पराओं को...

भद्रराज मेले में बोले सीएम धामी- हमें अपनी संस्कृति और परम्पराओं को बचाए रखना होगा

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को श्री भद्रराज देवता के मंदिर में पूजा कर प्रदेश की सुख एवं समृद्धि की कामना की। भद्रराज मंदिर में आयोजित मेले में भी उन्होंने प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की कि भद्रराज मेले को राजकीय मेले की अनुदान राशि प्रदान की जाएगी।

दुधली डिगोली मार्ग के लिए धनराशि स्वीकृत

जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दुधली-डिगोली मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए इसी वित्तीय वर्ष में धनराशि स्वीकृति की जाएगी। भद्रराज मंदिर में पेयजल एवं विद्युत की व्यवस्थाओं को प्राथमिकता में रखा जायेगा। साथ ही इस क्षेत्र की विभिन्न मांगों का परीक्षण कर उचित समाधान किया जायेगा।

आध्यात्म और पर्यटन की दृष्टि से उत्तराखंड महत्वपूर्ण राज्य

मुख्यमंत्री ने स्थानीय स्तर पर होने वाले मेलों के बारे में कहा कि पहले मेले मिलन के केंद्र होते थे। आज ज्ञान और विज्ञान की प्रगति से हर सुविधा आसानी से मिल जाती है, लेकिन हमें अपनी पुरानी संस्कृति और परम्पराओं को बचाए रखना होगा। उन्होंने आगे यह भी कहा कि उत्तराखंड आध्यात्म और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है।

पीएम के मार्गदर्शन में राज्य में हर क्षेत्र में हो रहे हैं कार्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य में हर क्षेत्र में कार्य हो रहे हैं। श्री केदारनाथ में अनेक पुनर्निर्माण के कार्य हुए हैं। चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए हर संभव सुविधा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। राज्य सरकार सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रही है। कोरोना काल में हर वर्ग को राहत देने का प्रयास राज्य सरकार द्वारा किया गया। अब 1 लाख 84 हजार अंत्योदय कार्ड धारकों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मसूरी के नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मसूरी मन्नू मल्ल, ओपी उनियाल, भद्रराज मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश नौटियाल, उपाध्यक्ष बलवंत सिंह तोमर, सचिव शिवराज सिंह तोमर आदि उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments