Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडचंपावत उपचुनाव: उत्तराखंड में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता, मुख्यमंत्री धामी...

चंपावत उपचुनाव: उत्तराखंड में जल्द लागू होगी समान नागरिक संहिता, मुख्यमंत्री धामी ने दिये संकेत

चंपावत। उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर होने पर वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनबसा-टनकपुर क्षेत्र में रोड शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार विकल्प रहित संकल्प के मंत्र पर अग्रसर है और राज्य एवं राज्य की अवाम के कल्याण को समर्पित है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यहां कहा कि उनकी सरकार विकल्प रहित संकल्प के मंत्र पर काम कर रही है और जनता के कल्याण को समर्पित है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों के तहत सरकार जनकल्याण की भावना के अनुरूप प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में उन्होंने कई महत्वपूर्ण एवं क्रांतिकारी फैसले भी जनहित में लिए हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि इस दिशा में उनकी सरकार ने वृद्धावस्था, विकलांग एवं विधवा पेंशन को बढ़ाकर 1500 रुपए करने का शासनादेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग दंपति को दोनों को पेंशन स्वीकृत की गई है। पर्यावरण मित्रों का मानदेय प्रतिदिन 500 रुपये किए जाने का कार्य उनकी सरकार ने किया है। प्रधानमंत्री के राज्य के प्रति लगाव के चलते राज्य में गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। उधम सिंह नगर में एआईआईएमएस का निर्माण किए जाने की भी बात कही।

उन्होंने कहा की उनकी सरकार सबका साथ और सबका के तहत कार्य करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इस दिशा में उन्होंने राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसका ड्राफ्ट तैयार करने के लिए समिति का गठन भी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुफ्त अन्न योजना को 6 माह के लिए विस्तारित किया गया है। बच्चों को कोविड की वैक्सीन लगाने की तैयारी चल रही है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री बनबसा स्टेडियम के हेलीपैड पर पहुंचे। इसके बाद बनबसा से टनकपुर तक रोड शो कर के दौरान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय पूर्णानंद जोशी की प्रतिमा पर भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया।

अजय टम्टा ने भी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से पूरे देश भर में सड़कों का जाल बिछाया गया है। इसके तहत उत्तराखंड राज्य में भी सड़कों की समस्या समाप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि 12000 करोड़ रुपये की लागत से टनकपुर से कैलाश मानसरोवर तक ऑल वेदर रोड का निर्माण कर क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा उपहार प्रदान किया गया है।

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके और चंपावत की जनता के आग्रह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments