Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों पर मुकदमा दर्ज, हिंदू...

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों पर मुकदमा दर्ज, हिंदू महासभा ने किया मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान, पुलिस अलर्ट मोड पर

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब हिंदू महासभा ने यहां सुंदरकांड का पाठ करने का ऐलान कर दिया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा-लुलु मॉल में जिस जगह नमाज हुई थी, वहीं आज शाम 6 बजे सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

Lulu Mall Namaz Row: लखनऊ के सबसे बड़े लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो  वायरल, हिंदू संगठन बोले- सुंदरकांड का पाठ करेंगे - Lulu Mall Namaz Row  Video of offering Namaz

उनके इस ऐलान के बाद से हंगामे का खतरा देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है। इधर, मॉल प्रबंधन ने नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ FIR करा दी है।

वहीं मॉल के जनरल मैनेजर समीर वर्मा ने नमाज विवाद पर कहा कि मॉल में नमाज पढ़ने वाले हमारे कर्मचारी नहीं थे। हमने इसकी अच्छे से जांच करा ली है। नमाज पढ़ने वाले लोगों की पहचान कराई जा रही है। मॉल में संगठित, धार्मिक या प्रार्थना की अनुमति नहीं है। दोबारा ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

क्या है पूरा मामला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। लुलु ग्रुप के MD एमए यूसुफ अली हैं, जो अरब के बड़े कारोबारी हैं। उद्घाटन के दो दिन बाद, यानी 13 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग लुलु मॉल में नमाज पढ़ते नजर आ रहे थे। इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा समेत अन्य हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यहां मॉल के नाम पर मस्जिद बनाई गई है। विवाद बढ़ते देख मॉल प्रबंधन ने सुशांत गोल्ड सिटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments