Paytm की शेयर मार्केट में कमजोर शुरूआत , 20 फीसदी से ज्यादा गिर गए शेयर

देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली पेटीएम (paytm) के शेयर्स आज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो गए हैं. हालांकि, कंपनी के शेयर मार्केट डेब्यू कमजोर रहा. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर लिस्टिंग के बाद शुरुआती कारोबार में ही 20 फीसदी से ज्यादा गिर गए।
 
Paytm की शेयर मार्केट में कमजोर शुरूआत , 20 फीसदी से ज्यादा गिर गए शेयर
Paytm- IPO

मुंबई। देश का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने वाली पेटीएम (paytm) के शेयर्स आज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो गए हैं. हालांकि, कंपनी के शेयर मार्केट डेब्यू कमजोर रहा. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर लिस्टिंग के बाद शुरुआती कारोबार में ही 20 फीसदी से ज्यादा गिर गए।

 नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर अपने इशू प्राइस 2,150 से 9.3 फीसदी या 200 रुपये गिरकर 1,950 रुपये पर खुले. हालांकि इसके बाद शेयर की कीमतों में और गिरावट आई और स्टॉक 21 फीसदी तक गिर गए। इस दौरान ये 1,705 के इंट्रा डे लो यानी कि दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए। हालांकि, कमजोर शुरूआत के बावजूद कंपनी का मार्केट वैल्यूएशन 1 लाख करोड़ के पार पहुंच गया।

वहीं मार्केट विश्लेषकों का मानना है कि पेटीएम का एक्सपेंसिव वैल्यूएशन यानी ऊंची कीमत इसके स्टॉक प्राइस में गिरावट की वजह रही है. कंपनी इस आईपीओ के जरिए 18,300 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य पर काम कर रही है और इस आईपीओ के जरिए ये लक्ष्य हासिल होने का भरोसा जता रही थी.


 
वहीं paytm कमजोर शुरुआत पर कंपनी ने निवेशकों को मरहम लगाया है. दरअसल, पेटीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में लिखा है- आप हैं तो हम हैं. इससे पहले पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी फीलिंग बताई।

वहीं लिस्टिंग से पहले उन्होंने लिखा- भारतीय क्रिकेट टीम जैसा अहसास हो रहा है. पिछले 11 वर्षों में भारत तेजी से बदला है, कोल इंडिया से फिनटेक (पेटीएम) तक का सफर गवाह है। इसके साथ ही विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम यूजर्स को भी धन्यवाद दिया है।