हवाई जहाज से यात्रा करना हुआ आसान, अब किस्तों में करें टिकटों का भुगतान

अब हवाई जहाज से यात्रा करना आसान हो गया है। विमानन कंपनी स्पाइजेट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला करते हुए अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा दी है। इसके तहत स्पाइसजेट से सफर करने के लिए यात्रा टिकटों का भुगतान किस्तों में कर सकेंगे।
 
हवाई जहाज से यात्रा करना हुआ आसान, अब किस्तों में करें टिकटों का भुगतान

नई दिल्ली। अब हवाई जहाज से यात्रा करना आसान हो गया है। विमानन कंपनी स्पाइजेट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला करते हुए अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा दी है। इसके तहत स्पाइसजेट से सफर करने के लिए यात्रा टिकटों का भुगतान किस्तों में कर सकेंगे। ईएमआई के लिए ग्राहकों के पास तीन, छह और 12 किस्तों का ऑप्शन होगा। 

विमानन कंपनी ने इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नई योजना की जानकारी साझा की है। इसमें कहा गया है कि शुरुआती पेशकश के तहत ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत (बिना ब्याज) के तीन महीने की ईएमआई के विकल्प का लाभ उठा सकेंगे।

कंपनी ने बताया कि ईएमआई योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी जैसे बुनियादी ब्यौरे देने होंगे और इसे पासवर्ड से सत्यापित करना होगा। ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी से पहली ईएमआई का भुगतान करना होगा और बाद की ईएमआई उसी यूपीआई आईडी से काट ली जाएगी। इसके लिए ग्राहकों को अपने क्रेडिट कार्ड अथवा डेबिट कार्ड की डिटेल नहीं देनी होगी।