Connect with us

बिज़नेस

Amul के साथ शुरू करें बिजनेस, ऐसे हर महीने कमा सकते हैं 5 से 10 लाख रुपए

Published

on

नई दिल्‍ली। अगर आप नौकरी नहीं करना चाह रहे हैं और खुद का बिजनेस डालने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके सपने को पूरा करने में मदद करेगी। आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी मदद से आप छोटे निवेश में हर महीने मोटी कमाई कर बुलंदियों तक पहुंच सकते हैं। दरअसल डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका है। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा हो सकता है। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है। अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च कर अच्‍छा खासा प्रॉफिट काम सकते हैं।

कितना करना होगा निवेश

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है। इसकी अधिक जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी।

5 लाख का निवेश

अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर खोलना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसका निवेश थोड़ा ज्यादा है। इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं।

कितना तक कमा सकते हैं आप

अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है। हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

क्या है फ्रेंचाइजी लेने की शर्त

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। अगर इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी। वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा।

अमूल करेगी सपोर्ट

अमूल की ओर से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे। सभी इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दिलाई जाएगी। इसके अलावा, इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा। कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर दिए जाएंगे। पॉर्लर ब्वॉय या मालिक को ट्र‍ेनिंग भी दी जाएगी। आप तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचाने की जिम्‍मेवारी अमूल पर होगी। अमूल की ओर से हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर्स अप्‍वाइंट किए गए हैं। ये होलसेल डीलर्स फ्रेंचाइजी के पॉर्लर तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचा सकेंगे।

ऐसे करें अप्‍लाई 

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आप retail@amul.coop पर मेल करना होगा। प्रोसेस के बारे में जानने के लिए अमूल के इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

https://www.kanvkanv.com

बिज़नेस

रिलायंस के साथ गठजोड़ करने की तैयारी कर रही दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अलीबाबा

Published

on

नयी दिल्ली। आॅनलाइन रिटेल कंपनियां आज के समय में तेजी के साथ बाजारों में अपने पैर जमा रही हैं। इसी क्रम में अब एक और नाम जुड़ने जा रहा है जो भारतीय बाजारों में अपनी पकड़ बनाने के लिए रिलांयस का दामन थाम सकती है।

ऑनलाइन शॉपिंग बाजार में प्रतिस्पर्धा

दरअसल ई-कॉमर्स क्षेत्र में पैर पसारने की सोच रही रिलायंस ने दुनिया की दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अलीबाबा के साथ गठजोड़ का संकेत दिया है। फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट का सौदा पूरा होने के ठीक दो दिन बाद अगर यह सौदा होता है तो भारत के ऑनलाइन शॉपिंग बाजार में प्रतिस्पर्धा और तेज होगी और छोटे खिलाड़ियों का टिके रह पाना मुश्किल होगा।  रिपोर्ट के मुताबिक, अलीबाबा रिलायंस रिटेल में 5-6 अरब डॉलर के निवेश के साथ करीब 50 प्रतिशत हिस्सेदारी पर बातचीत कर रही है, ताकि फ्लिपकार्ट और अमेजन को टक्कर दी जा सके। अलीबाबा के कार्यकारी प्रमुख जैक मा और रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के बीच जुलाई के अंत में इस पर चर्चा की थी।

रिलायंस इसके जरिये रिटेल बाजार में छाने की कोशिश

सूत्रों का कहना है कि अलीबाबा लंबे समय से भारत के ऑनलाइन खरीदारी बाजार में सही साझेदार की तलाश में है। मोबाइल और ब्राडबैंड में पहले ही बड़ा आगाज कर चुकी रिलायंस इसके जरिये रिटेल बाजार में छाने की कोशिश करेगी। गोल्डमैन सॉक्स इस पर दोनों पक्षों को सलाह दे रही है। साझा उपक्रम परवान चढ़ता है तो भारत में यह चीनी कंपनी अलीबाबा का सबसे बड़ा निवेश होगा। फिलहाल अलीबाबा का पेटीएम में निवेश है, जिससे उसका ई कॉमर्स और डिजिटल वॉलेट कारोबार बढ़ा है। रिलायंस रिटेल भी यही रणनीति अपनाने जा रही है।

ऑनलाइन शॉपिंग के दो बड़े मंच

अलीबाबा की ताओबाओ और टीमॉल दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग के दो बड़े मंच हैं। इनका वर्ष 2016 में कारोबार 479 अरब डॉलर रहा है। ताओबाओ के 58 करोड़ और टीमॉल के 50 करोड़ से ज्यादा मासिक सक्रिय यूजर हैं। दोनों दुनिया की 20 सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसाइटों में हैं।

77 फीसदी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी

दुनिया की नंबर वन रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने हाल ही में भारत की शीर्ष ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी है। इससे फ्लिपकार्ट को सबसे बड़ी रिटेल चेन के उत्पाद और विशेषज्ञता का फायदा मिलेगा।

 अमेजन कारोबार में दूसरी पायदान पर

प्रतिस्पर्धा तेज होने के साथ अमेजन ने भी भारत में लॉजिस्टिक्स, उत्पादों की शृंखला को बढ़ाने के लिए 130 अरब रुपये का निवेश किया है। भारत में अमेजन 16 अरब डॉलर की ताकत के साथ कारोबार में दूसरी पायदान पर है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

बिज़नेस

लॉन्च हुआ Airtel का शानदार प्लान, सिर्फ 47 रुपये में मिल रहा बहुत कुछ

Published

on

नयी दिल्ली। टेलीकाॅम कंपनियों में लगी होड़ के बीच एयरटेल ने एक ऐसा धमाकेदार प्लान लाॅन्च किया जो बेहद कम दाम में उपलब्ध है। इस प्लान में एक नहीं बल्कि कई तरह के फायदे मिल रहे हैं। दरअसल टेलीकॉम कंपनी Airtel ने एक नया प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत काफी कम है और यह प्रीपेड ग्राहकों के लिए है। कंपनी के इस प्लान की टक्कर Jio के प्लान से होने जा रही है।

जियो एप्‍स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के इस प्लान की कीमत 47 रुपये है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में ग्राहक को वॉयस कॉलिंग, डाटा और एसएमएस तीनों ही फायदे मिलेंगे। 28 दिनों के लिए 125 मिनटों के लिए कॉलिंग दी जा रही है। 50 एसएमएस भी मिलेंगे। वहीं, साथ ही 28 दिनों के लिए 500 एमबी इंटरनेट डाटा भी दिया जाएगा। इस प्लान को पूरे भारत में कहीं भी रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान की टक्कर Jio के 52 रुपये के प्रीपेड प्लान से हो रही है। जियो के 52 रुपये की वैलिडिटी 7 दिनों की है लेकिन इसमें 1.05 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही 70 एसएमएस भी मिलेंगे। वहीं, जियो एप्‍स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।

Airtel के इस प्लान में अब मिलेगा 20 GB एक्स्ट्रा डाटा

टेलीकॉम कंपनी Airtel ने अपने एक प्लान में बदलाव किया है। यह प्लान कंपनी का पोस्टपेड एंट्री लेवल प्लान है। Airtel के इस प्लान की कीमत 399 रुपये है। इसमें कंपनी 20 जीबी डाटा यूजर्स को अतिरिक्त दे रही है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है  कि कंपनी इस प्लान में हर महीने 20 जीबी डाटा अतिरिक्त दे रही है या फिर एक साल के लिए 20 जीबी डाटा एक्स्ट्रा दे रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

बिज़नेस

आज क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमतों का हाल, कितनी ढीली करनी होगी जेब

Published

on

नयी दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों ने आम जनता की जेबों पर और भार बढ़ा दिया है, लेकिन शनिवार को पेट्रोल के दामों में वृद्धि देखने को मिली है, वहीं डीजल के दाम स्थिर रहा।

कहाँ कितना है दाम

दरअसल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि हुईं, जबकि तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने शनिवार को डीजल की कीमतों को अपरिवर्तित रखा। पेट्रोल की कीमत पर खुदरा बिक्री है दिल्ली में प्रति लीटर 77.28 रुपये, मुंबई में 84.71 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में प्रति लीटर 80.22 रुपये और चेन्नई में 80.28 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल का दाम है। ओएमसी ने शुक्रवार को पेट्रोल दरों को अपरिवर्तित रखने के बाद आज पेट्रोल दरों में बढ़ोतरी की। डीजल आज दिल्ली में प्रति लीटर 68.86 रुपये। डीजल की कीमत मुंबई में 73.10 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 71.70 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 72.74 रुपये प्रति लीटर है।

 वैट 39.12 फीसदी

कम बिक्री कर या वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) के कारण दिल्ली में ईंधन की कीमत सभी महानगरों और अधिकांश राज्य राजधानियों में सबसे सस्ता है। दिल्ली पेट्रोल पर 27 फीसदी और डीजल पर 17.24 फीसदी का वैट लगाता है। पेट्रोल पर मुंबई का सबसे ज्यादा वैट 39.12 फीसदी है।

सुबह 6 होता है कीमतों में संशोधन

पिछले साल जून के मध्य में राज्य की स्वामित्व वाली तेल कंपनियों ने दैनिक मूल्य संशोधन के पक्ष में हर महीने 1 और 16 वें स्थान पर दरों में संशोधन के 15 साल के अभ्यास को छोड़ दिया था। तब से चलने वाली तेल विपणन कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम दैनिक आधार पर सुबह 6 बजे से ईंधन की कीमतों में संशोधन कर रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य26 mins ago

सीवान : आराध्या चित्रकला में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को दी गई श्रद्धांजलि

टेक्नोलॉजी28 mins ago

फेक न्यूज और अश्लील मैसेज रोकने के तकनीकी उपाय तलाशें, नहीं तो लगेगा जुर्माना

राज्य40 mins ago

सीवान : शराब पीकर बाजार में हंगामा कर रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य47 mins ago

मोतिहारी : छह साल की मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने रेप कर सड़क के किनारे फेंका, गिरफ्तार

राज्य1 hour ago

फैजाबाद : गलत रिपोर्ट सौंपना अवर अभियंता को पड़ा महंगा, डीएम ने किया सस्पेंड

राज्य1 hour ago

फैजाबाद : शिकायतों की सत्यता परखने पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा डिहवा पहुंचे जिलाधिकारी

राज्य1 hour ago

मोतिहारी : कस्टम विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख की काली मिर्च के साथ पांच गिरफ्तार

राज्य2 hours ago

महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्व विद्यालय बना राजनीतिक अखाड़ा

बिज़नेस2 hours ago

रिलायंस के साथ गठजोड़ करने की तैयारी कर रही दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अलीबाबा

दुनिया3 hours ago

पाकिस्तान में इमरान सरकार का फैसला, नवाज शरीफ और बेटी मरियम नहीं जा सकते विदेश

देश3 hours ago

अनिल अंबानी का राहुल गाँधी को पत्र, कहा- राफेल डील पर कांग्रेस की जानकारी गलत और भ्रामक

राज्य4 hours ago

चार मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिरा, मलबे में दबी गाडिय़ा, मौके पर पहुंचे अधिकारी

देश4 hours ago

महिला को रेड लाइट एरिया में निर्वस्त्र कर घुमाया, RJD नेता समेत 15 गिरफ्तार

खेल4 hours ago

16 साल के युवा निशानेबाज सौरभ एशियन गेम्‍स में 10 मीटर एयर पिस्‍टल में गोल्‍ड जीतने वाले भारत के पहले शूटर

राज्य5 hours ago

बरेली : विशाल भंडारे में मेयर उमेश गौतम और शहर MLA अरुण सक्सेना ने ग्रहण किया प्रसाद

राज्य5 hours ago

फैजाबाद : बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए डीएम ने टीम भेजकर कराई जांच

राज्य5 hours ago

अयोध्या में रामलला के दर्शन की बढ़ाई गई अवधि

राज्य5 hours ago

फैजाबाद : गैर मान्यता प्राप्त व अमान्य विद्यालयों पर प्रशासन व बेसिक शिक्षा विभाग कसेगा शिकंजा

राज्य4 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश1 week ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

राज्य1 day ago

योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, भड़काऊ भाषण मामले में सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, दिया ये बड़ा आदेश

राज्य20 hours ago

नहीं गाने दिया था बच्चों को राष्ट्रगान, योगी सरकार ने रद्द की मदरसे की मान्यता

देश5 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश1 week ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

राज्य2 weeks ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य2 weeks ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य6 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य4 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

Trending