Connect with us

बिज़नेस

Amul के साथ शुरू करें बिजनेस, ऐसे हर महीने कमा सकते हैं 5 से 10 लाख रुपए

Published

on

नई दिल्‍ली। अगर आप नौकरी नहीं करना चाह रहे हैं और खुद का बिजनेस डालने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके सपने को पूरा करने में मदद करेगी। आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी मदद से आप छोटे निवेश में हर महीने मोटी कमाई कर बुलंदियों तक पहुंच सकते हैं। दरअसल डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका है। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा हो सकता है। अमूल की फ्रेंचाइजी लेना बहुत आसान है। अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च कर अच्‍छा खासा प्रॉफिट काम सकते हैं।

कितना करना होगा निवेश

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है। इसकी अधिक जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी।

5 लाख का निवेश

अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर खोलना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसका निवेश थोड़ा ज्यादा है। इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा। इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं।

कितना तक कमा सकते हैं आप

अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है। हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

क्या है फ्रेंचाइजी लेने की शर्त

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। अगर इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी। वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा।

अमूल करेगी सपोर्ट

अमूल की ओर से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे। सभी इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दिलाई जाएगी। इसके अलावा, इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा। कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर दिए जाएंगे। पॉर्लर ब्वॉय या मालिक को ट्र‍ेनिंग भी दी जाएगी। आप तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचाने की जिम्‍मेवारी अमूल पर होगी। अमूल की ओर से हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर्स अप्‍वाइंट किए गए हैं। ये होलसेल डीलर्स फ्रेंचाइजी के पॉर्लर तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचा सकेंगे।

ऐसे करें अप्‍लाई 

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आप retail@amul.coop पर मेल करना होगा। प्रोसेस के बारे में जानने के लिए अमूल के इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

https://www.kanvkanv.com

बिज़नेस

10 दिन भी नहीं टिकी मोदी सरकार की राहत, डीजल के दाम हुए बराबर, जानें आज क्या हुई कीमत

Published

on

नयी दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज सोमवार को एक बार फिर पेट्रोलियम उत्पादों में इजाफा हुआ है। आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम तो नहीं बढ़े हैं, लेकिन डीजल की कीमत 8 पैसे बढ़ी है।  इसके साथ ही दिल्ली में आज पेट्रोल 82.72 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से तो डीजल 75.46 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। वहीं देश की मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं लेकिन डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। जिसके साथ ही यहां पेट्रोल के लिए 88.18 रुपये प्रति लीटर तो डीजल के लिए 79.11 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की इस बैठक से पहले ही सोमवार को फिर डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई। आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.5 रुपये की कटौती की थी, इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी ऐसा ही किया था। हालांकि, तब से अब तक लगातार जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं उससे वह कटौती लगभग पूरी ही हो गई है।

पीएम मोदी कर रहें बैठक

वहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तेल एवं गैस क्षेत्र की वैश्विक और भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों तथा कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से वृद्धि पर पड़ने वाले प्रभावों पर चर्चा होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री उभरते ऊर्जा परिदृश्य पर विचार विमर्श करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तीसरी सालाना बैठक में तेल एवं गैस खोज तथा उत्पादन क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने पर भी चर्चा होगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

बिज़नेस

ग्राहकों के लिए एसबीआई लाया डिजिटल ‘पेमेंट फेस्टिवल ऑफर’, मिलेगा ये सब कुछ

Published

on

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल पेमेंट फेस्टिवल ऑफर लेकर आया है, जो 16 अक्टूबर से से 21 अक्टूबर तक चलेगा। इसके लिए ग्राहकों को एसबीआई के योनो (Yono) डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म से खरीददारी करनी होगी। साथ ही इससे पेमेंट भी किया जा सकेगा।

10 से 50 फीसदी का दिया जाएगा डिस्काउंट

एसबीआई ने योनो प्लेटफार्म को नवम्बर 2017 में लॉन्च किया था। एसबीआई के ग्राहक पेमेंट और खरीददारी करके 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा एसबीआई के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से शापिंग पर 10 से 50 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा। इस बाबत एसबीआई के प्रबंध निदेशक पीके गुप्ता ने बताया कि एसबीआई ने योनो पर खरीददारी के लिए 85 ई-कॉमर्स कंपनियों से करार किया है। करार के मुताबिक ग्राहक फेस्टिवल ऑफर के दौरान खरीददारी पर बेहतरीन अनुभव का लाभ उठाएंगे। साथ ही आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर दिए जाएंगे।
इसके अलावा एसबीआई बैंक की ओर से फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि योनो से प्री अप्रूवल लोन लिया जा सकेगा। इसके लिए ग्राहकों को बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी। इससे करीब तीन करोड़ लोग जुड़े है। इसे एंड्राइड और आईओएस आधारित फोन पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

बिज़नेस

एसबीआई के हैं खाताधारक तो जल्द रजिस्टर करा लें मोबाइल नंबर, वर्ना बंद हो जाएंगी सुविधाएं

Published

on

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि अगर एक दिसम्बर, 2018 तक अपना मोबाइल नंबर खाते के साथ रजिस्टर नहीं कराया तो आपकी इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा ब्लॉक कर दी जायेगी ।

बंद कर दी जाएंगी बैंकिंग की सुविधाएं

एसबीआई ने शनिवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखा है जो ग्राहक किसी कारणवश मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं करा पाते, वे बैंक की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने अपने वेबसाइट पर लिखा है, ‘इंटरनेट बैंकिंग यूजर्स ध्यान दें कृपया अपना मोबाइल नंबर जल्द से जल्द रजिस्टर करें, यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो एक दिसम्बर, 2018 से नेट बैंकिंग की सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी। ‘
शुक्रवार को एसबीआई ने एटीएम ट्रांजेक्शन में होने वाली धोखाधड़ी को ध्यान में रखते हुए ट्रांजेक्शन की सीमा को घटा दिया था। नए नियम के अनुसार अब आप एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे। अभी एसबीआई के एटीएम से एक दिन में 40 हजार रुपये तक निकाले जा सकते हैं। नया नियम 31 अक्टूबर से लागू होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश2 mins ago

कोई भी अच्छा हिंदू अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहता : शशि थरूर

राज्य39 mins ago

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, पांच घायल

राज्य1 hour ago

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अंबेडकर नगर, बसपा नेता व चालक की दिनदहाड़े घेरकर हत्या

बिज़नेस1 hour ago

10 दिन भी नहीं टिकी मोदी सरकार की राहत, डीजल के दाम हुए बराबर, जानें आज क्या हुई कीमत

देश2 hours ago

ड्रैगन का डबल अटैक, लद्दाख में घुसा हेलिकॉप्टर, अरुणाचल में भी सैनिकों ने की घुसैपठ

देश2 hours ago

जन्मदिन की पार्टी के बहाने युवती से गैंगरेप, जिससे मांगी मदद उसने भी किया सामूहिक बलात्‍कार

राज्य17 hours ago

यूपी : शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूर

राज्य17 hours ago

बहराइच : स्वच्छता अभियान में SP ने पुलिस लाइन में किया श्रमदान

देश17 hours ago

सिद्धू का पाकिस्तानी प्रेम, बोले-दक्षिण भारत से अच्छा है पाकिस्तान, कहा-पाक आर्मी चीफ को चूम लूंगा

राज्य18 hours ago

नवरात्रि की पंचमी पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

राज्य18 hours ago

फैजाबाद के नए पुलिस कप्तान जोगेंद्र कुमार ने ग्रहण किया अपना पदभार

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : परिवार परामर्श केन्द्र में 4 मामलों का हुआ सफल निस्तारण

राज्य18 hours ago

बलरामपुर : अपराधियों की धर-पकड़ को लेकर शांति भंग में 10 गिरफ्तार

दुनिया19 hours ago

परमाणु समझौते से अलग होकर घाटे में है अमेरिका : रूहानी

Uncategorized19 hours ago

फैजाबाद : आठवीं की छात्रा का कथित प्रेमी ने किया अपहरण, पुलिस ने दर्ज नहीं किया मुक़दमा

राज्य19 hours ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

राज्य19 hours ago

दुर्गा पूजा के अवसर पर ग्लेज इंडिया ने किया डांडिया सह सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन

राज्य19 hours ago

लखीमपुर-खीरी : भारत-नेपाल के नागरिकों के बीच आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए दो संस्थाओं ने की संधि

देश2 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश3 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश2 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

राज्य4 weeks ago

मेरा किसी से बुआ-भतीजे का रिश्ता नहीं, सम्मानजक सीटें मिलीं तभी गठबंधन : मायावती

देश2 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

देश2 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

राज्य3 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश4 days ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश2 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

दुनिया1 week ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश1 week ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

देश1 week ago

बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में हिंसा, रोजी-रोटी छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए UP-बिहार के लोग

देश1 week ago

यूपी पुलिस के ‘बगावती’ तेवर से योगी नाराज, पुलिसकर्मी अब नहीं कर सकेंगे आपत्तिजनक पोस्ट

Trending