Petrol Diesel Price: इन 2 शहरों में नहीं बदला पेट्रोल और डीजल का दाम, जानिए किस शहर में क्या है रेट

सरकारी तेल कंपनी की तरफ से लगातार आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है.
 
 petrol-diesel
Petrol Diesel Price

नई दिल्ली।  सरकारी तेल कंपनी की तरफ से लगातार आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी (Petrol Diesel Price) की गई है. लेकिन, दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. तो वहीं, चेन्नई और कोलकात में पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन से चार पैसे की बढ़ोतरी कई गई है.

बता दें कि देश के कई शहरों में पेट्रोल के रेट 100 रुपये से अधिक हो चुका है. देश में लगातार बढ़ते पेट्रोस-डीजल के दाम आज जनता की जेब पर काफी असर डाल रहे हैं. दिल्ली में पेट्रोल के रेट 104.44 रुपये तो डीजल के रेट 93.17 रुपये प्रति लीटर है. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल के रेट 110.41 रुपये और डीजल के रेट 101.03 रुपये प्रति लीटर है.

इसी के साथ कोलकाता में पेट्रोल के रेट 105.09 रुपये जबकि डीजल के रेट 96.28 रुपये लीटर है. चेन्नई में  पेट्रोल 101.79 रुपये लीटर है और डीजल 97.59 रुपये लीटर मिल रहा है.

आपको बता दें कि हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया जाता है और सुबह 6 बजे ही इन दरों को लागू कर दिया जाता है. तो वहीं, आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम SMS के जरिए जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर इस 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. क्योंकि, हर शहर का कोड अलग होता है. अगर आपको अपने शहर का कोड नहीं पता तो आपको IOCL की वेबसाइट से आसानी से मिल सकता है.