Connect with us

बिज़नेस

लगातार चौथे दिन भी महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए क्या है आज की कीमत

Published

on

नई दिल्‍ली। लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

यहां इतने रुपए लीटर तेल

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 73.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल 71.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 80.40 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 70.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत इस बढ़ोतरी के साथ 75.36 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि डीजल 67.63 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 77.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 70.13 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

4 दिनों से हो रही है बढ़ोत्तरी

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में ये बढ़ोत्तरी पिछले 4 दिनों से हो रही है, जबकि कोविड-19 की महामारी और देशव्‍यापी लॉकडाउन से पहले कीमतें स्थिर बनी हुई थीं। कीमतों में बढ़ोत्तरी की एक बड़ी वजह कच्‍चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी के साथ मांग में बढ़ोतरी भी भी है, क्योंकि अब बाजार खुल गए हैं।

Trending