यात्रिगण कृपया ध्यान दें: 21 नवंबर तक रोजाना 6 घंटे के लिए बंद रहेगी टिकट बुकिंग

भारतीय रेलवे की तरफ से जारी किए गये बयान में कहा गया है कि 14-15 नवंबर की रात से 20-21 की नवंबर रात तक रोजाना 11.30 से सुबह 5.30 के दौरान यात्री टिकट की बुकिंग नहीं कर पाएंगे।
 
indian railway
भारतीय रेलवे- टिकट बुकिंग  बंद

नई दिल्ली। रेल यात्रा करने वालों के लिए जरुरी खबर। रेलवे अपने पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) को अपग्रेड कर रहा है। भारतीय रेलवे की तरफ से जारी किए गये बयान में कहा गया है कि 14-15 नवंबर की रात से 20-21 की नवंबर रात तक रोजाना 11.30 से सुबह 5.30 के दौरान यात्री टिकट की बुकिंग नहीं कर पाएंगे। साथ ही इस दौरान टिकट को कैंसिल भी नहीं करवाया जा सकेगा। 

रेलवे ने कहा कि चूंकि सभी ट्रेनों में बड़ी मात्रा में पुरानी ट्रेन संख्या और वर्तमान यात्री बुकिंग डेटा को अपडेट किया जाना है, इसलिए इसे श्रृंखलाबद्ध चरणों में करने की योजना बनाई है। इसके चलते टिकटिंग सेवाओं पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए ये काम रात को किया जाएगा।

इन सुविधाओं पर पड़ेगा असर

इन दौरान टिकट बुकिंग, कैंसिलेशन, इंक्वायरी सर्विस जैसी सभी सुविधाएं ठप्प रहेंगी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान देते हुए रेलवे ने तय किया है कि रात में वो 6 घंटे जब सबसे कम उपभोक्ता एक्टिव रहते हैं तब ये सुविधाएं बंद रहेंगी। हालांकि रेलवे अपने पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) के अलावा अन्य सुविधाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी।