एलआईसी की इस स्कीम में जरूर करें निवेश, कम पैसे जमा कर बन सकते हैं लखपति

आजकल हर व्यक्ति अपने बेहतर भविष्य के लिए पैसों की बचत करता है। लेकिन उन पैसों का अगर सही समय पर निवेश कर दिया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। इस महंगाई के दौर में हर किसी को बचत करना बहुत जरुरी है।
 
एलआईसी की इस स्कीम में जरूर करें निवेश, कम पैसे जमा कर बन सकते हैं लखपति 

नई दिल्ली। आजकल हर व्यक्ति अपने बेहतर भविष्य के लिए पैसों की बचत करता है। लेकिन उन पैसों का अगर सही समय पर निवेश कर दिया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। इस महंगाई के दौर में हर किसी को बचत करना बहुत जरुरी है। ऐसे में आप पैसे तो जरूर बचाइए और उनका सही चीजों में निवेश करिये। अगर आज आप निवेश करेंगे तो बाद में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। ऐसे में हम बात कर रहे हैं एलआईसी की एक पॉलिसी के बारे में। एलआईसी की स्किम में इन्वेस्ट करके आप एक अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस पॉलिसी की मैच्योरिटी अवधि पूरी होने पर आपको एक जबरदस्त रिटर्न मिलेगा। 

एलआईसी की ये स्कीम केवल महिलाओं के लिए ही है। इस स्कीम में 8 से 55 साल के बीच महिलाएं निवेश कर सकती हैं। एलआईसी के इस प्लान में निवेश करने वाली महिलाओं को बचत और सुरक्षा दोनों के फायदे मिलते हैं। इस प्लान को खरीदने पर आपको ढेरों लाभ मिलेंगे। आइये जानते है इस पॉलिसी के बारे में -

आधारशिला स्कीम को खरीदने वाली महिला की अगर किसी कारणवश मौत हो जाती है, तो इस स्थिति में उसके घर के सदस्यों को तय राशि अदा कर दी जाएगी। इस स्कीम में आप न्यूनतम 75,000 रुपये का बीमा खरीद सकती हैं। वहीं अधिकतम 3,00,000 रुपये का प्लान खरीद सकती हैं। इस स्कीम को खासतौर पर महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। 

इसमें आप अपने पैसों को वार्षिक, छमाही और त्रैमासिक आधार पर जमा कर सकती हैं। इस पॉलिसी में आप कम से कम 10 साल और अधिकतम 20 साल तक निवेश कर सकती हैं। मान लीजिए कि अगर आपकी आयु 30 साल है और आप इस योजना में अगले 20 साल के निवेश करने का प्लान बना रही हैं, तो आपको पहले साल 10,959 रुपये जमा कराने होंगे। इस दौरान आपको 4.5 प्रतिशत टैक्स देना होगा। 

उसके अगले साल आपको 10,723 रुपये की राशि इसमें निवेश करनी होगी। ऐसे में आपको हर महीने 893 रुपये इस पॉलिसी में जमा करना है। 20 साल में आपको कुल 2,14,696 रुपये जमा करना होगा। वहीं जब पॉलिसी मैच्योर होगी उस समय एकमुश्त आपको 3,97,000 रुपये मिलेंगे। इस स्कीम में निवेश करके महिलाएं अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकती हैं।