Connect with us

Featured

आज इन शेयर में लगाएं पैसा, होगी शानदार कमाई

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना के कारण इस समय लगभग सारे कारोबार नुकसान में है। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं ताकि आपकी कमाई बढ़ सके, लेकिन आप ये समझ नहीं पा रहे हैं कि किस शेयर में पैसा लगाना सही होगा। तो आज हम आपको ऐसे स्टॉक्स के बारे में जानकारी देंगे, जिनमें आज ट्रेडिंग करके आप कमा सकते हैं मुनाफा।

दीपक फर्टिलाइजर्स: खरीदें-140 रुपये, लक्ष्य-55 रुपये, स्टॉपलॉस-138 रुपये

गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स: खरीदें- 59.15 रुपये, लक्ष्य-65 रुपये, स्टॉपलॉस-59 रुपये

जीएनएफसी: खरीदें-166 रुपये, लक्ष्य-180 रुपये, स्टॉपलॉस-165 रुपये

एसपीआईसी: खरीदें-20.30 रुपये, लक्ष्य-24 रुपये, स्टॉपलॉस-20 रुपये

मैॆगलोर एंड केमिकल फर्टिलाइजर्स: खरीदें-34.40 रुपये, लक्ष्य-40 रुपये, स्टॉपलॉस-34 रुपये

यूसीओ बैंक: खरीदें-14 रुपये, लक्ष्य-16 रुपये, स्टॉपलॉस-13.75 रुपये

फायदे के साथ-साथ नुकसानदेह भी शेयर मार्किट 
शेयर बाजार में पैसा लगाने से पहले आप ये बात जरूर समझ लें कि शेयर आपको जितना मुनाफा दे सकते हैं, उतना ही उनके कारण आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। शेयर बाजार में विश्लेषकों की एक बहुत प्रसिद्ध राय है। राय यह कि आप उन कंपनियों में निवेश करें जिनका मैनेजमेंट, बैलेंसशीट और गवर्नेंस अच्छा हो। इसलिए हमेशा किसी भी शेयर को खरीदने से पहले उसके बारे में सबकुछ जान लें।

मोर रिटर्न मोर रिस्क
साथ ही आप लालच मत करें यानी आपको एक औसत रिटर्न मिला तो आपको निकल जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आप जितना ज्यादा रिटर्न की उम्मीद करेंगे, उतना ही उसमें जोखिम भी होगा। लेकिन देखा ऐसा जाता है कि ज्यादातर निवेशक लालच में फंस जाते हैं।

लालच में फंसकर निवेशक उठाते हैं नुकसान
आज अगर कोई शेयर 10 रुपये पर है तो वे उसे 12 रुपये पर देखते हैं। साथ ही वे निवेश तब करते हैं जब शेयर काफी महंगे स्तर पर पहुंच जाते हैं। या फिर रातों रात दोगुना की लालच में सस्ते 5-10 रुपये वाले शेयरों पर दांव लगाते हैं। लालच में फंसकर निवेशक अक्सर नुकसान उठाते हैं। ऐसे में अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो लालच से दूर रहें।

Trending