नए साल से महंगाी हो जाएंगी हीरो और फॉक्सवैगन की गाड़ियां

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह 4 जनवरी, 2022 से अपने सभी मॉडल की कीमतों में 2 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि वह लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है। इसी तरह फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है।
 
Hero and Volkswagen vehicles will become expensive from the new year
हीरो और फॉक्सवैगन

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह 4 जनवरी, 2022 से अपने सभी मॉडल की कीमतों में 2 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि वह लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है। इसी तरह फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि कंपनी 4 जनवरी, 2022 से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए मूल्य संशोधन जरूरी हो गया है। दोपहिया वाहन निर्माता ने कहा कि कीमत में 2 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी, जो मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने ऐलान किया है कि वह बढ़ते कच्चे माल और परिचालन लागत के कारण 1 जनवरी, 2022 से पोलो, वेंटो और ताइगुन की कीमतों में इजाफा करेगी। यह मूल्य वृद्धि कार के मॉडल और संस्करण के आधार पर 2-5 फीसदी के बीच होगी। दरअसल पिछले एक साल में इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा और कीमती धातुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है, जिससे मोटर वाहन विनिर्माताओं को अपने मॉडल की कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के अलावा टाटा मोटर्स, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स और स्कोडा जैसी कई कार विनिर्माता कंपनियां पहले ही जनवरी, 2022 से वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का संकेत दे चुकी है।