एमटीएनएल और बीएसएनएल की संपत्ति बेचेगी सरकार, 970 करोड़ का बेस प्राइस रखा

केंद्र सरकारी टेलीकॉम कंपनियां एमटीएनएल और बीएसएनएल की संपत्ति बेचने जा रही है। टेलीकॉम कंपनी एमटीएनएल और बीएसएनएल की रियल इस्टेट संपत्ति बेचने के लिए 970 करोड़ रुपये का बेस प्राइस रखा है। संपत्ति मुद्रीकरण योजना के तहत संपत्तियों को बेचने का फैसला किया गया है। 
 
एमटीएनएल और बीएसएनएल की संपत्ति बेचेगी सरकार, 970 करोड़ का बेस प्राइस रखा

नई दिल्ली। केंद्र सरकारी टेलीकॉम कंपनियां एमटीएनएल और बीएसएनएल की संपत्ति बेचने जा रही है। टेलीकॉम कंपनी एमटीएनएल और बीएसएनएल की रियल इस्टेट संपत्ति बेचने के लिए 970 करोड़ रुपये का बेस प्राइस रखा है। संपत्ति मुद्रीकरण योजना के तहत संपत्तियों को बेचने का फैसला किया गया है। 

भारत सरकार के निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (डीआईपीएएम) की वेबसाइट पर जारी कागजातों के अनुसार बीएसएनएल की हैदराबाद, चंडीगढ़, भावनगर  और कोलकाता की संपत्ति बेचने के लिए 660 करोड़ रुपये की कीमत तय की गई है। इसी तरह एमटीएनएल के वसारी हिल, मुंबई के गोरेगांव स्थित संपत्ति को बेचने के लिए 310 करोड़ रुपये रिजर्व प्राइस रखा गया है।

बीएसएनल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने कहा कि संपत्ति बेचने की पूरी प्रक्रिया एक से डेढ़ माह में पूरी करने की योजना है। उन्होंने बताया कि संपत्ति मुद्रीकरण की ये पहली योजना है। इस योजना के तहत ओशिवारा में एमटीएनएल के 20 फ्लैट भी संपत्ति मुद्रीकरण योजना के तहत बेचे जाएंगे। इन फ्लैटों की कीमत 52.26 लाख से लेकर 1.59 करोड़ रुपये रखी गई है। एमटीएनएल के संपत्तियों की ई-नीलामी 14 दिसंबर को होगी।