Connect with us

बिज़नेस

अच्छी खबर/ Reliance इन कर्मचारियों देगी महीने में दो बार वेतन

Published

on

नई दिल्‍ली। देश और दुनिया में कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप के बीच 21 दिनों के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है। इसके मद्देनजर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries )ने बुधवार को कई बड़े ऐलान किए हैं, जिसमें एक तो उसके ऐसे कर्मचारियों से जुड़ा हुआ है, जिनकी सैलरी 30 हजार रुपये से कम है। आरआईएल ने बताया है कि 30 हजार रुपये से कम वेतन (salary) पाने वाले कर्मचारियों को वह महीने में दो बार में वेतन (salary) देगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कम सैलरी पाने वाले कर्मचारी के कैशफ्लो को बचाने और किसी भी तरह के फाइनेंशियल बर्डन को कम करने के लिए यह फैसला किया जा रहा है। ताकि, ऐसा करने से महीने के बीच में ही उसके कर्मचारियों को नकदी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े और कोई इमर्जेंसी आती है तो कर्मचारी के पास पैसे होंगे, ताकि वह खर्च कर सके।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि रिलांयस परिवार के 6 लाख सदस्य कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से तैनात हैं। इसके अंतगर्त रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ एक 100 बेड का अस्पताल दिया, जो सिर्फ कोविड-19 मरीजों के लिए है। गौरतलब है कि रिलायंस ने हाल ही में कहा था कि लॉकडाउन की वजह से ठेके पर काम करने वाले और टेंपररी कर्मचारी जो काम पर नहीं जा पा रहे हैं, उनकी सैलरी जारी रखी जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने अपने कर्मचारियों को रोटेशन ड्यूटी और वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी दी हुई है।

Trending