एलन मस्क ने खुद अपनी कंपनी को लगाई 15 अरब डॉलर की चपत

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला को खुद उसके ही सीईओ एलन मस्क ने ही 15 अरब डॉलर की चपत लगा दी।
 
Elon Musk-Tesla.jpeg
एलन मस्क- टेस्ला

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला को खुद उसके ही सीईओ एलन मस्क ने ही 15 अरब डॉलर की चपत लगा दी। आइए हम आप को बताते हैं कि एलन मस्क ने ऐसा क्या कर दिया कि टेस्ला को इतना बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा।

एलन मस्क ने ट्विटर पोल के आधार पर अपनी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का ऐलान किया था। यह करीब 20 बिलियन डॉलर से अधिक है। मस्क के ऐलान के बाद टेस्ला कंपनी के शेयर धड़ाम ​से गिर पड़े। इसकी वजह से मस्क की संपत्ति एक ही दिन में 15.1 बिलियन डॉलर कम हो गई। बाद में स्टॉक 4.92% की गिरावट के साथ 1,162.00 डॉलर पर बंद हुआ।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक  मस्क के पास टेस्ला के लगभग 23 प्रतिशत शेयर हैं। दुनिया के सबसे रईस एलन मस्क के पास टेस्ला के शेयरों के रूप में सबसे ज्यादा संपत्ति है। टेस्ला उन्हें नकद वेतन नहीं देती है। मस्क ने ट्वीट किया, "मेरे पास केवल स्टॉक है, इसलिए मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से टैक्सों का भुगतान करने का एकमात्र तरीका स्टॉक बेचना है।" ट्विटर पोल ने मस्क के फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें स्टॉक बेचना चाहिए, तो इस पर उन्हें 3.5 मिलियन से अधिक वोट मिले, जिसमें से 57.9% लोगों ने “हां” में वोट दिया।