Bitcoin में उछाल, कीमत 55000 डॉलर के पार

क्रिप्टो करेंसी (crypto currency) में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर। दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे पुरानी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत में एक बार फिर तेजी आने लगी है। 
 
 bitcoin boom
Bitcoin

नई दिल्ली। क्रिप्टो करेंसी (crypto currency) में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर। दुनिया की सबसे बड़ी, सबसे पुरानी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत में एक बार फिर तेजी आने लगी है। 

क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स (WazirX) के मुताबिक गुरुवार को बिटकॉइन सुबह 8.30 बजे 7.06 फीसदी तेजी के साथ 55,063 डॉलर (42,50,863 रुपये) पर ट्रेड कर रही थी। यह मई के बाद इसके उच्चतम स्तर है। अप्रैल में इसकी कीमत 65,000 डॉलर की रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई थी। लेकिन इसके बाद इसमें गिरावट आई।

इससे पहले मंगलवार को 4 हफ्ते के अंतराल के बाद इसकी कीमत पहली बार 50,000 डॉलर के पार पहुंची थी। इससे पहले 7 सितंबर को मध्य अमेरिकी देश अल साल्वाडोर ने इसे लीगल टेंडर के रूप में स्वीकार किया था। लेकिन लॉन्च में खामियों के कारण उस दिन बिटकॉइन की कीमत में 17 फीसदी गिरावट आई थी। लेकिन अब एक बार फिर से बिटकॉइन की कीमतें चढ़ने लगी हैं।