Connect with us

बिज़नेस

गाड़ी स्टार्ट करने से पहले जरूर जान लें, आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम

Published

on

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल और डीजल के दाम पहले के तरह ही हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहने से आम आदमी को थोड़ी राहत मिली है।

इतन है तेल की कीमत

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की कीमत 81.94 रुपये प्रति लीटर है। आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत क्रमश: 82.10, 87.19 और 83.63 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की बात करें, तो इन महानगरों में इसका दाम क्रमश: 77.04, 80.11 और 78.86 रुपये है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। जिसकी वजह से एक बार फिर से कच्चे तेल के बाजार की मांग सुस्त हो गई है। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में शांति ही दिख रही है। इस समय कच्चा तेल 0.56 डॉलर के स्तर पर है।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Trending