कल से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें जरुरी काम

बैंक 28 अगस्त से लगातार चार दिन बंद रह सकते हैं। दरअसल अगस्त महीने के आखिरी दिनों में छुट्टियों की वजह से बैंक बंद रहने वाले हैं।
 
 bank holiday

bank holiday

नई दिल्ली। यदि आपको बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं तो उसे आज ही निपटा लें, क्योंकि बैंक 28 अगस्त से लगातार चार दिन बंद रह सकते हैं। दरअसल अगस्त महीने के आखिरी दिनों में छुट्टियों की वजह से बैंक बंद रहने वाले हैं।

कल 28 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है, जबकि 29 अगस्त को रविवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं, 30 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व है, जिसकी वजह से श्रीनगर, चेन्नई, गंगटोक, अहमदाबाद, चंडीगढ़, देहरादून, पटना, रायपुर, रांची, शिमला, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ आदि शहरों में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, महीने के आखिरी दिन 31 अगस्त को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कृष्ण अष्टमी की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक लगातार पांच दिन बंद रहे थे। मुहर्रम के अवसर पर 19 अगस्त को नई दिल्ली, अहमदाबाद, बेलापुर, पटना, भोपाल, अगरतला, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, रायपुर, रांची, श्रीनगर, मुंबई और नागपुर जैसे इलाकों में बैंक बंद रहे। 20 अगस्त को बेंगलुरु, कोच्चि, चेन्नई, तिरुवंतपुरम में ओणम के मौके पर बैंक बंद थे। वहीं, 21 अगस्त को थिरुवोनम की छुट्टी रही, जबकि 22 अगस्त को रविवार का अवकाश रहा और 23 अगस्त को श्री नारायण गुरु जयंती के मौके पर कोच्चि, तिरुवंतपुरम और केरल के इलाके में बैंकों में छुट्टी थी।