Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशबुन्देलखण्ड : सीएम योगी ने कचनौंदा बांध का किया निरीक्षण, कई गावों...

बुन्देलखण्ड : सीएम योगी ने कचनौंदा बांध का किया निरीक्षण, कई गावों को मिलेगा इसका सीधा लाभ

ललितपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिन के दौरे पर हैं। पहले दिन सीएम ने झांसी में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों का जायजा लिया। रविवार को सीएम योगी ललितपुर पहुंचे यहां उन्होंने 174.97 करोड़ की लागत वाली कचनौंदा बांध परियोजना का निरीक्षण किया।

बुंदेलखंड का सीएम ने किया दौरा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को बुंदेलखंड का दौरा किया। उन्‍होंने आला अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के आदेश दिए है। उन्‍होंने जनपद ललितपुर की 174.97 करोड़ की लागत वाले कचनौंदा बांध परियोजना का निरीक्षण किया। उन्‍होंने अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निदेर्श दिए। सीएम योगी इस परियोजना की समयबद्धता को लेकर सख्‍त दिखे।

174. 97 करोड़ की लागत से बन रहा बांध

ललितपुर की 174.97 करोड़ की लागत वाले इस कचनौंदा बांध परियोजना से 1,45,324 जनसंख्‍या को सीधा लाभ मिलेगा। इसमें 25,504 गृह संयोजनों की संख्‍या है। ये परियोजना साल 2022 अक्‍टूबर तक पूरी होनी है। इस बांध की प्रस्‍तावित पाइपलाइन की लंबाई 564 किमी है। जिसमें 62 राजस्‍व ग्राम को लाभ मिलेगा। ललितपुर जल जीवन मिशन निर्माणाधीन परियोजना का सीएम योगी ने निरीक्षण किया।

पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों से की मुलाक़ात

जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस लाइन पहुंच कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों के साथ जनपद में हुए विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक भी की। सीएम ने झांसी के गुलारा, बचौली व तिलैठा गर्वेमेंट वाटर सप्‍लाई स्‍कीम का भी जायजा लिया। इस प्रोजेक्‍ट के तहत 114 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें‍ कि ये प्रोजेक्‍ट जून में पूरा किया जाना है।

 मुख्यमंत्री योगी ने पीताम्बरा माई के किये दर्शन

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पीताम्बरा माई के दर्शन किए। मुख्यमंत्री पीताम्बरा पीठ मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने पीताम्बरा माई की पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। सीएम के दतिया पहुंचे से पहले प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं की गईं थी। सीएम योगी के दतिया पहुंचने पर सरकार व संगठन के तमाम लोग मौजूद रहे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments