Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeदुनियाब्रिटेन: लिस्टर के बाद अब स्मेथविक में हिंदू मंदिर के बाहर उपद्रव,अल्लाह...

ब्रिटेन: लिस्टर के बाद अब स्मेथविक में हिंदू मंदिर के बाहर उपद्रव,अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए

लंदन। ब्रिटेन में सांप्रदायिक उन्माद तेज हो गया है। भारत-पाकिस्तान के एशिया कप मैच के बाद पहले लंदन के समीप लिस्टर में हिंदू-मुस्लिम दंगा हुआ और अब स्मेथविक में उपद्रव हुआ है। स्मेथविक में मंगलवार को 200 से ज्यादा लोगों ने एक मंदिर के बाहर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह उपद्रव इंग्लैंड के स्मेथविक शहर के वेस्ट मिडलैंड्स के दुर्गा भवन पर हुआ। यहां एक वर्ग ने विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इनमें भीड़ को भड़काने वाले नारे लगाते देखा सुना जा सकता है। वहीं, सुरक्षाकर्मी उन्हें रोकते हुए नजर आ रहे हैं। कुछ प्रदर्शनकारी मंदिर की दीवार पर भी चढ़ गए।

वायरल वीडियो में 200 से ज्यादा लोग दुर्गा भवन हिंदू मंदिर की ओर बढ़ रहे हैं। इस दौरान भीड़ उग्र नारे लगा रही है।बर्मिंघम वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट के बाद लिस्टर में हुए दंगों से मिलती-जुलती है।

लिस्टर की घटना के बाद लंदन में भारतीय उच्चायोग ने भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा की कड़ी निंदा की थी। उच्चायोग ने इंग्लैंड के प्रशासन से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। लिस्टर दंगों के मामले में अब तक 47 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments