Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeदेशभाजपा का आरोप: नेशनल हेराल्ड केस में पांच हजार करोड़ का भ्रष्टाचार,...

भाजपा का आरोप: नेशनल हेराल्ड केस में पांच हजार करोड़ का भ्रष्टाचार, सोनिया की पेशी के बहाने कांग्रेस पर निशाना

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी आरोप लगाए।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पात्रा मंगलवार को यहां रायपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस पांच हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का मामला है। कांग्रेस के बड़े-बड़े वकील इस केस को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक गए थे लेकिन कोर्ट ने केस खारिज करने से मना कर दिया।

पात्रा ने कहा कि, ईडी और सीबीआई के अधिकारी गली-गली घूम रहे हैं, जिन्होंने कोई पाप नहीं किया वो निश्चिंत है। जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है, वो दूरबीन लगाकर देखते हैं कि ईडी वाले कहां-कहां जा रहे हैं। क्योंकि उनके मन में आत्मग्लानि है। वे जानते हैं कि नए भारत में वे एक ना एक दिन जरूर पकड़े जाएंगे। शायद इसलिए भूपेश बघेल दूरबीन लगाकर ईडी वालों को देख रहे हैं। अगर कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है तो आराम से गहरी नींद में सोएं। घपला किया है तो डरना पड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी देश से पूछती है क्या जांच नहीं होना चाहिए।

पात्रा ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि जिन मुद्दों को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए विपक्ष उन बातों को मुद्दा बनाकर अपनी छवि गौण कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की फोटो और वीडियो को एडिट कर सोशल मीडिया में वायरल किया गया। उन्होंने कहा कि सोनिया और राहुल पांच हजार करोड़ रुपये का गबन भी करेंगे और ईडी के सवालों का जवाब भी नही देंगे। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि नेशनल हेराल्ड मामले की जो भी सच्चाई है, उसका खुलासा सोनिया गांधी ईडी के सामने करेंगी।

सत्याग्रह का नाटक कर रही कांग्रेस

ईडी की कार्रवाई का कांग्रेस के बार-बार विरोध करने पर संबित ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी 75 प्रतिशत स्टेक होल्डर हैं, तो पूछताछ तो उन्हीं से होगी। कांग्रेस के लिए ईडी का अर्थ इन टाइटल मेन्ट ऑफ डिक्योरिटी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्याग्रह का नाटक कर रही है। यह दोगलापन की पराकाष्ठा है। पात्रा ने आरोप लगाया कि गांधीजी की छवि धूमिल करने के लिए कांग्रेस उनकी प्रतिमा के नीचे सत्याग्रह कर रही है।

यंग इंडिया कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये का गबन

पात्रा ने कहा कि राहुल और सोनिया गांधी ने यंग इंडिया कंपनी बनाकर करोड़ों रुपये का गबन किया है। उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों को मुद्दा नहीं बनाना चाहिए उसे मुद्दा बनाकर विपक्ष अपनी छवि खुद धूमिल कर रहा है। बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर करोड़ों रुपये मिलने के मामले में उन्होंने कहा कि जहां करप्शन है वहां जांच होगी। आपने बंगाल में देखा है कि बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के जानकर के घर से 21 करोड़ रुपये नकद बरामद होता है, आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर से पैसे बरामद होते हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यदि कहीं भ्रष्टाचार होगा तो उसकी जांच जरूर होगी लेकिन विपक्ष भ्रष्टाचार की जांच नहीं चाहता। संबित पात्रा यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर भाजपा विधायक दल की बैठक लेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments