Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदेशपंजाब की मान सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूल में नहीं बढ़ेगी...

पंजाब की मान सरकार का बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूल में नहीं बढ़ेगी फ़ीस, अब सभी दुकानों पर उपलब्ध होगी बुक और यूनिफार्म

चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान सिंह ने बुधवार को शिक्षा को लेकर दो बड़े फैसले किए हैं। सीएम भगवंत मान ने बताया कि प्रदेश के निजी स्कूलों को इस सेमेस्टर में प्रवेश शुल्क नहीं बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा। और उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी निजी स्कूल अभिभावकों को किसी खास दुकान पर जाकर यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए नहीं कहेगा।

सभी दुकानों पर मिलेंगी किताबें और यूनिफार्म

सीएम मान ने कहा कि स्कूल उस इलाके की सभी दुकानों पर अपनी किताबें और यूनिफॉर्म उपलब्ध कराएंगे, अभिभावक अपनी पसंद की किसी भी दुकान पर जाकर खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में शिक्षा इतनी महंगी हो गई कि आम लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है। हम मनुष्य के तीसरे नेत्र विद्या को व्यापार नहीं बनने देंगे।

विधान सभा चुनाव में किया था वादा

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बदलाव लाने की गारंटी दी थी। शिक्षा के मुद्दे पर तत्कालीन शिक्षा मंत्री परगट सिंह और मनीष सिसौदिया के बीच विवाद भी हुआ था। विस चुनाव में आप ने प्रचंड जीत हासिल की थी।

भगवंत मान ने किये कई बड़े फैसले

बता दें की 16 मार्च को सीएम पद संभालने वाले भगवंत मान कई महत्वपूर्ण फैसले कर चुके हैं। इससे पहले वे 25 हजार सरकारी नौकरी देने का एलान कर चुके हैं। साथ ही 35 हजार अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने की भी घोषणा कर चुके हैं। वहीं, भ्रष्टाचार रोकने के लिए मान सरकार की तरफ से एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर 9501 200 200 जारी किया जा चुका है। इसके अलावा राशन की घर में डिलीवरी की भी घोषणा की जा चुकी है। सरकार खुद घर में राशन पहुंचाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments