Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeदुनियापाकिस्तान की जनता बड़ा झटका, 30 रूपये बढे पट्रोल-डीजल के दाम, इमरान...

पाकिस्तान की जनता बड़ा झटका, 30 रूपये बढे पट्रोल-डीजल के दाम, इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आम जनता को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में पाकिस्तान में हाल ही में बड़ा राजनीतिक उलटफेर के बाद आर्थिक संकट भी चरम पर है। सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों में 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. अब जनता को पेट्रोल के लिए 179.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 174.15 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना होगा। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेज वृद्धि के बाद शाहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधा। इस बीच उन्होंने पाकिस्तान की शाहबाज शरीफ सरकार को असंवेदनशील करार दिया।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के लिए शाहबाज शरीफ सरकार की आलोचना की है। सरकार की आलोचना करते हुए इमरान ने कहा कि इस असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का सौदा नहीं किया।

इस दौरान इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि यह एक समय में सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ हमारे समझौते को आगे नहीं बढ़ाया।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की, जहां उन्होंने कहा कि सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, “हमें आलोचना का सामना करना पड़ता है लेकिन देश का हित हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इसे बचाना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।”

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments