Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeहेल्थBeauty Tips : त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इन चीजों का...

Beauty Tips : त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, जल्द आएगा निखार 

हेल्थ/लाइफ स्टाइल। अक्सर लोग त्वचा की खूबसूरती के कई तरह के प्रोडक्ट खरीदते हैं। वहीं, बाजार के क्रीम कई बार स्किन पर बुरा असर डालता है। ऐसे में हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे जो त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए मददगार होंगे। इसके इस्तेमाल आपके स्किन पर कोई साइड इफ्फेक्ट भी नहीं होंगे। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बेसन और शहद की। इसको चेहरे पर लगाने से त्वचा की कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। यह संयोजन कई रासायनिक-आधारित त्वचा देखभाल उत्पादों के साथ अच्छी तरह से काम करता है। शहद अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है। ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हो सकते हैं। शहद में एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। अगर आप बेसन और हल्दी का मिश्रण अपने चेहरे पर लगाते हैं तो यह मिश्रण चेहरे के लिए फायदेमंद हो सकता है। साथ ही जानिए त्वचा के लिए इसके अन्य फायदों के बारे में।
  • बेसन और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाने से उस पर जमा अतिरिक्त तेल और गंदगी साफ हो जाती है। यह त्वचा के रोमछिद्रों को भी गहराई से साफ करता है। यह अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों के कारण मुँहासे की सूजन को कम करने में मदद करता है। इससे त्वचा का रंग भी साफ होता है।
  • बेसन में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं। दोनों ही आपकी त्वचा के लिए मॉइस्चराइजर का काम करते हैं। यह त्वचा में नमी को लॉक करने में मदद करता है। यह रूखी त्वचा से छुटकारा दिला सकता है और त्वचा को मुलायम भी रखता है।
  • बेसन और शहद चेहरे का कालापन, काले धब्बे, टैनिंग, पिगमेंटेशन दूर करने में मदद करते हैं। यह संयोजन त्वचा के रंग में भी सुधार करता है। त्वचा को भी ठीक करता है। यह साफ और चमकदार त्वचा देता है।
  • इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा में कसावट आती है। यह झुर्रियों और महीन रेखाओं को कम करता है। बेसन और शहद को लगाने से बढ़ती उम्र के निशान कम होते हैं। आप काफी यंग दिख सकती हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments